Breaking News

लश्कर के दो आतंकी बॉर्डर से गिरफ्तार, सेना ने कहा- साजिश रच रहा है पाक

धारा 370 हटाए जाने के बाद से लगातार पाकिस्तान की तरफ से ऐसे बयान सामने आ रहे हैं जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि, पाकिस्तान कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए किसी साजिश को रच रहा है।

इसी बीच भारतीय सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। चिनार सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजी मुनीर खान ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।

इस दौरान दोनों अधिकारियों ने कहा कि घाटी में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। हमने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पकड़े गए आतंकी का वीडियो भी जारी किया गया।

अधिकारियों ने कहा कि घाटी में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. पाकिस्तान कश्मीर में अशांति फैलाना चाहता है। पाक की सेना आतंकियों की मदद कर रही है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम खलील अहमद और मोजाम खोकर हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा कि कई आतंकी घुसपैठ की कोशिश में हैं। उन्होंने कहा कि पूछताछ में लश्कर के आतंकियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कश्मीर में अशांति फैलाने और हमले करने की योजना बना रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि 6 अगस्त को पत्थर लगने के बाद घायल हुए असरार अहमद की आज मौत हो गई। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। पिछले 30 दिन में ये पांचवीं मौत है। ये सभी मौतें आतंकी, पत्थरबाज के कारण हुई है। सेना के अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना कोई भी कोशिश करे, उसको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा, ताकि उनकी पीढ़ियां याद रखे। पाकिस्तान को 1971 से भी कड़ा जवाब मिलेगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...