Breaking News

लोकभवन में लगी आग

लखनऊ। लोकभवन में गुरुवार को उस समय अफरातफरी मच गई, जब लोगों ने धुंआ न‍किलते देखा। देखते ही देखते म‍निटो में पूरा परिसर खाली करवा द‍यि गया। मौके पर दमकल के कई वाहन और कर्मचारी पहुंच गए। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

लोकभवन में आग लगने के सूचना पर सीएफओ विजय कुमार सिंह समेत फायर के अन्य कर्मचारी तत्‍काल मौके पर पहुंचे। सीएफओ ने बताया कि पांचवे तल के सी ब्‍लॉक में स्पार्किंग हुई है, जिससे धुंआ निकला है। उन्‍होंने आग लगने की घटना से इन्‍कार क‍यि है। जहां से धुंआ न‍किला है वहां प्वाइंट की पड़ताल की जा रही है।

लोकभवन के पंचम तल पर

लोकभवन के पंचम तल पर स्थित सी ब्‍लॉक की बिजली काट दी गई है। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार के कमरे के बगल में स्थित एसी पाइप लाइन से भी धुंए का रिसाव हो रहा है। एसी की लाइन में गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही हैआग लगने के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

सभी आलाधिकारी मौके पर हैं। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में नहीं थे। वह कुछ देर पहले ही यहां से निकले थे।

लोक भवन सचिवालय में आग की सूचना के बाद व‍भिगों में अफरातफरी मच गई। काफी देर तक तो स्‍पष्‍ट ही नहीं हो सका क‍ि आग कहां लगी है। मौके पर पहुंचे पुल‍सि और दमकल के कर्मचारी वह जगह तलाशते रहे, जहां शॉर्ट सर्किट से धुंआ न‍किलने की बात कहीं जा रही थी।

 

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...