Breaking News

आजमगढ़ और रामपुर के चुनाव में मिली जबर्दस्त जीत से क्या बीजेपी को मिलेगा राष्ट्रपति चुनाव में फायदा ?

 यूपी में बीजेपी ने सपा को उसके गढ़ रामपुर और आजमगढ़ में मात दे दी है। रामपुर में बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने सपा उम्मीदवार सपा उम्मीदवार को आसिम रजा को 42 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया। राष्ट्रपति चुनाव में सांसद के एक वोट का वेटेज 700 है, जबकि पिछले चुनाव तक यह 708 होता था।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा के अस्तित्व में न रहने के कारण ऐसा हुआ है। देश में सबसे ज्यादा 80 सांसद यूपी से चुने जाते हैं। आजमगढ़ में बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को हराया.

आजमगढ़ और रामपुर को लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने सीएम योगी को बधाई दी। योगी के घर पहुंचे बीजेपी नेताओं ने उन्हें मिठाई खिलाई और जीत के लिए शुभकामना दी।

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी में उत्‍साह का माहोल है।बीजेपी मुख्‍यालय पर जीत के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इसे डबल इंजन सरकार की जीत बताया है।

सांसदों के कुल मत भी प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं।उप चुनाव जीतने के बाद भाजपा के प्रदेश में 64 सांसद हो गए हैं। उसके सहयोगी अपना दल के दो सांसद हैं। सपा के सांसदों की संख्या 5 से घटकर 3 रह गई है।

 

 

About News Room lko

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...