Breaking News

‘वित्तीय साक्षरता कैंप’ के जरिए बताए गए बचत के तरीके

ब्लॉक के बालक उच्चतर माध्यमिक विधालय चाचौड़ा में स्थित सरकारी विद्यालय में गुरुवार को वित्तीय साक्षरता कैंप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उपस्तिथ स्कूल के छात्र ओर पालको को दैनिक खर्च में कटौती करने व अधिक से अधिक बचत करने के तरीके बताए गए।
ग्रामीण बैंक वरिष्ठ प्रबंधक प्रभात कुमार जैन ने बताया कि आम जनता के लिए बचत के कई सरकारी योजनाएं चल रही हैं जिसमें निवेश करके लोग अपने व अपने परिवार का वर्त्तमान एवं भविष्य दोनों संवार सकते हैं। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने कहा कि सभी योजनाओं के बारे में हमें काफी अच्छे तरीके से बताया गया है। हमें भविष्य में इसका बहुत लाभ मिलेगा।
जानकारी के अनुसार ग्रामीण बैक द्वारा वर्तमान में प्रतिदिन रोज ग्रामीण क्षेत्र व शहरी क्षेत्रों में वित्तीय साक्षरता कैंप का आयोजन किया जा रहा है और आगे भी कई जगहों पर इसका आयोजन किया जाएगा। जिससे सभी लोगों को वित्तीय साक्षर किया जा सके। कैम्प में स्कूल के बच्चों को खाता खुलाने जैसी अन्य बेसिक जानकारी भी दी। इसी बीच बच्चों ने खातों के प्रकार के साथ साथ खातों में होल्ड सम्बन्धी जानकारी बैंक प्रबंधक से ली, जिस पर बैंक प्रबंधक द्वारा सरल भाषा मे खातों के प्रकार और अन्य जानकारी दी। इस मौके पर स्कूल के प्रचार्य राहुल रावत एवं स्टाफ भी उपस्तिथ रहे, उन्होंने भी बैंक प्रबन्धक से बचत सम्बन्धी जानकारी ली।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...