Breaking News

वित्त मंत्री सीतारमण ने खोला राज, बताया इस वजह से बजट के दौरान सूटकेस का नहीं किया इस्तेमाल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना पहला बजट पेश करने के दौरान सूटकेस व ब्रीफकेस की जगह लाल कपड़े से बने बस्ते का इस्तेमाल कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। बजट के दौरान लाल कपड़े में बंधे दस्तावेजों को देश का बही खाता बताया गया। लेकिन अब निर्मला सीतारमण ने सूटकेस न लेने से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है।

निर्मला सीमारमण ने ट्वीट करते हुए बताया है कि हम सूटकेस ले जाने वाली सरकार नहीं हैं क्योंकि सूटकेस कुछ लेने और देने को दर्शाता है। मोदी जी की सरकार सूटकेस की सरकार नहीं है।

लोकसभा में ऐसा पहला मौका था जब किसी वित्‍त मंत्री ने बजट दस्‍तावेज के लिए बस्‍ते का उपयोग किया था। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा, ‘मुझे ब्रीफकेस या सूटकेस पसंद नहीं हैं। यह प्रचलन अंग्रेजों के जमाने से चला आ रहा है। मुझे यह पसंद ही नहीं है। मेरी मामी ने मुझे लाल रंग का बस्‍ता बनाकर दिया था। उन्‍होंने पूजा अर्चना करने के लिए मुझे ये दिया था।’

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पांच जुलाई को लोकसभा में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया था। इस दौरान वो ब्रीफकेस या सूटकेस की जगह लाल बस्‍ते में दस्‍तावेज लेकर पहुंची थीं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...