Breaking News

कोविड प्रोटोकॉल के तहत मनाया गया ईद का त्यौहार

औरैया। जिले में पिछले वर्ष की भाँति इस बार भी अकीदत व एहतराम के साथ ईद उल फितर का त्यौहार कोविड प्रोटोकॉल के साथ सादगी पूर्ण ढंग से मनाया गया। वैसे ईद मुबारक का सिलसिला चांद का दीदार होते ही शुरू हो गया था।

शुक्रवार की सुबह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों एवं स्थानीय मस्जिदों व ईदगाह में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कर नमाज अदा की। उन्होंने खुदा से कोरोना के खात्मे सहित परिवार व देशभर में खुशहाली की दुआ मांगी। ईद के मौके पर जिले भर में पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर नजर आया।

जिले के फफूंद शरीफ, औरैया, बिधूना, खानपुर, कुदरकोट, रूरूगंज, दिबियापुर, अजीतमल, सहार के पुर्वा रावत की ईदगाह में अकीदतमंदों ने सादगीपूर्ण ढंग से नमाज अदा की। मुस्लिम समुदाय इस बार बहुत ही सादगी के साथ ईद का त्यौहार मना रहा है और इस वैश्विक महामारी से सभी की सलामती की दुआ कर रहा है।

ईद के त्यौहार पर छोटे बच्चों में बहुत ही उत्साह रहता है लेकिन महामारी के चलते न तो मेला लगा और न ही भीड़ एकत्रित हुई। हर साल ईद के मौके पर इन ईदगाहों पर दर्जनों गांवों के लोग नमाज अदा करने के लिये आते थे और नमाज के बाद एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई देते थे। इसके अलावा कई राजनेता भी ईदगाहों पर आकर सभी को ईद की मुबारकबाद देते थे लेकिन इस महामारी की वजह से सब कुछ एकदम थम सा गया और अधिकांश लोगों ने अपने घरों पर ही ईद की नमाज अदा की।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...