Breaking News

विदेश में अपनी पहचान बनाने में जुटे मुकेश अंबानी, अब इस ब्रांड के साथ करेंगे पार्टनरशिप

हिंदुस्तान के साथ-साथ अब मुकेश अंबानी विदेशों में भी अपनी पहचान बनाने में जुट गए हैं. रिलायंस इंडिस्ट्रीज लिमिटेड अब विदेश में फैशन  बच्चों से जुड़े रिटेल स्टोर को खरीदने की तैयारी कर रही है. इसके साथ ही कंपनी कंज्यूमर बाजार में विस्तार के लिए ग्लोबल स्पोर्ट्स  ब्यूटी ब्रांड के साथ भी पार्टनरशिप कर सकती है.

तेल कारोबार में घटाएंगे हिस्सेदारी

एशिया के सबसे धनी आदमी मुकेश अंबानी ने हाल ही में चाइना की खिलौना उत्पादन कंपनी हेमलीज को खरीदा है. वैसे इस समय मुकेश अंबानी की रियायंस इंडस्ट्रीज अपने ऑयल के कारोबार की हिस्सेदारी घटाकर कंज्यूमर फेसिंग कंपनियों में निवेश बढ़ाने के बारे में विचार कर रही है.

अरामको कंपनी को बेचेंगे हिस्सेदारी

आपको बता दें कि रिलायंस ने हाल ही में अपने अपने ऑयल एवं रसायन कारोबार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी सऊदी अरब की प्रमुख ऑयल कंपनी अरामको को बेचने का प्लान बनाया है. इस कंपनी की खरीदारी से रिलायंस समूह को करीब 1.06 लाख करोड़ रुपए मिलेंगे.

कम दाम में बेच रही अच्छा सामान

इसके साथ ही कंपनी अब हैंडबैग से लेकर ब्रॉडबैंड तक सबकुछ बेच रही है, ताकि देश के मध्यम वर्ग की बचत का बड़ा भाग अपने पाले में किया जा सके. फिलाहल रिलायंस इस समय देश में कई स्टोर चला रही है, जिसमें कम दाम में देश की जनता को अच्छा सामान मिलता है.

620 करोड में खरीदी हेमलेज

इस समय रिलायंस देश में 40 विदेशी कंपनियों के साथ मिलकर हिंदुस्तान में कई बड़े स्टोर चला रही है. इसके साथ ही हाल ही में मुकेश अंबानी ने विदेश में अपना पहला अधिग्रहण इस वर्ष मई माह में “हेमलेज” की खरीदारी करके किया था. यह दुनिया की सबसे पुरानी कंपनी है. अंबानी ने इस कंपनी को 620 करोड़ रुपए में खरीदा है

About News Room lko

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...