Breaking News

विद्यालय को समर्पित किया RO Plant

रायबरेली। प्रा.वि. हरदासपुर में निःशुल्क यूनिफार्म वितरण एवं आरओ प्लांट के उद्घाटन का एक भव्य समारोह आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता सदस्य “उधोग बंधु” रायबरेली एवं प्रो. नेमधर इंटर प्राइजेज रवि तिवारी
द्वारा किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में अमावां बीईओ वीरेंद्र कुमार कनौजिया ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान कर मंच को गौरवान्वित किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जय सिंह (प्रधानाचार्य जीआईसी), डा. प्रभात श्रीवास्तव (गोल्डमेडिलिस्ट),डा. पूर्ति श्रीवास्तव (प्रबंधक बैंक ऑफ़ बड़ौदा,हरदासपुर) सचिन एवं प्रांतीय संयुक्त मंत्री शिव शंकर सिंह भी मौजूद रहे।
अतिथि गणों के द्वारा मां सरस्वती के पूंजन अर्चन के उपरांत देश के प्रथम उपराष्ट्रपति तथा द्वितीय राष्ट्रपति महान शिक्षाविद, दार्शनिक, भारतीय संस्कृति के संवाहक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके प्रति कृतज्ञता अर्पित की। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मीना तिवारी के कुशल प्रबंधन ने स्टाफ़ के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए विद्यालय के उत्तरोत्तर प्रगति के लिए उन्हें समस्त स्टाफ़ सहित धन्यवाद दिया। उन्होंने डॉ. एस राधकृष्णन को अपना आदर्श मानते हुए उन्ही की भांति एक शिक्षक के रूप में अपने दायित्वों का कुशलता पूर्वक निर्वाहन करते हुए समाज के सम्मुख आदर्श रूप में प्रतिबिंबित होने की बात कही। जिससे समाज आपका अनुशरण कर सके।
एक चिकित्सक के रूप में डॉ. प्रभात कुमार ने बच्चों को स्वस्थ रहने के कई ट्रिप्स दिए जो की बहुत ही महत्वपूर्ण रहे साथ ही बैंक मैनेजर सचिन ने अपनी बैंक के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को प्राथमिकता के तौर पर विकास क्षेत्र के शिक्षकों को प्रदान करने का आश्वासन देते हुए सभी से अपने अधिकतम खाते अपनी ब्रांच से संचालित करने का अनुरोध किया। वहीं एक शिक्षक प्रतिनिधि के रूप में बोलते हुए शिवशंकर सिंह ने शिक्षकों की हर समस्याओं में उनके साथ खड़े रहने की प्रतिबाध्यता को दुहराया।
विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद प्रधानाचार्य जय सिंह ने आज शिक्षक दिवस पर समारोह में उपस्थित सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को “एक शिक्षक के दायित्व की प्रतिज्ञा” दिलायी। इसके अतिरिक्त समारोह को सह समन्वयक अशोक प्रियदर्शी, श्रतेश एवं वीरेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया।
अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सभाध्यक्ष रवि तिवारी ने मुख्यातिथि के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे गर्व होता है कि एक अच्छे अधिकारी के निर्देशन में मुझे भी कुछ आवश्यक अवस्थापनाओं के संयोजन का मुझे अवसर मिलता है। इस कार्य से हमें अपार ख़ुशी मिलती है। उदघाटित होने वाला आरओ प्लांट, समर सेबल एवं विद्यालय का परिवेशीय कायाकल्प श्री तिवारी एवं इनके सहयोगी स्वयं सहायता समूहों के द्वारा ही प्रतिस्थापित किया गया। इसके पूर्व आये हुए सभी अतिथि गणों का स्वागत संकुल प्रभारी सुरेश सिंह  तथा अंत में धन्यवाद प्र.अ. मीना तिवारी ने ज्ञापित करते हुए सभी अतिथिगणों को प्रतीक देकर उनके प्रति आभार व्यक्त किया।
सभी अतिथिगणों ने बच्चों को यूनिफार्म देकर उनका उत्साहवर्धन किया तथा मुख्य अतिथि महोदय ने RO प्लांट का बटन दबाकर समस्त विद्यालय परिवार, खासतौर पर बच्चों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए विद्यालय को समर्पित किया। इस अवसर पर प्र.अ. सहित समस्त विद्यालय स्टाप नीतू सिंह, कल्पना,अमित मिश्रा, प्रीति बाजपेयी, रूबी श्रीवास्तत्व, गुड़िया, गायत्री सहित शिक्षिकाएं हनी गुलाटी, शशी देवी, शालिनी सिंह, आशमा, मीनू सिंह, नीलिमा श्रीवास्तत्व तथा धर्मेंद्र श्रीवास्तत्व, जयकरन वर्मा आदि शिक्षक एवं बड़ी संख्या में अभिभावक, सदस्य, ग्राम प्रधान एवं बच्चे उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या में राम नवमी के अवसर पर आज दोपहर बाद से 22 घंटे वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा

राम नगरी में यातायात डायवर्जन व्यवस्था रहेगी लागू। अयोध्या। राम नवमी व मेला के मद्देनजर ...