Breaking News

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन-लारा का रिकार्ड, सबसे तेज 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाडी़ बने

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे तेजी से 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा का रिकार्ड ध्वस्त किया। कोहली ने 417 अंतर्राष्ट्रीय पारियों में 20 हजार रनों के मील के पत्थर को छुआ। वेस्टइंडीज के साथ ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जारी आईसीसी विश्व कप मुकाबले में 36 रन बनाने के साथ ही कोहली ने यह कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

कोहली इस मुकाम पर पहुंचने वाले विश्व के 12वें बल्लेबाज और तीसरे भारतीय बन गए हैं। कोहली से अधिक रन सचिन (34357) और राहुल द्रविड़ (24208) ने बनाए हैं।

तेंदुलकर और लारा दोनों ही 453 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे थे जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 468 पारियों में 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था। कोहली इन दिनों शानदार फार्म में हैं। बीते रविवार को पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया था।

भारतीय कप्तान ने 20 हजार रनों का यह आंकड़ा 417वीं पारी में पा लिया है। उन्होंने करियर में अब तक 131 टेस्ट, 224 वनडे और 62 ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 30 वर्षीय विराट ने इससे पहले इसी विश्वकप में सबसे तेज़ 11 हज़ार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकार्ड भी अपने नाम किया था, उन्होंने इस मामले में भी सचिन को पीछे छोड़ा था। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड में यह कारनाम किया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

टूर्नामेंट में जमकर आग उगल रहा है भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला, टी20 विश्व कप से पहले राहत की खबर

आईपीएल 2024 सीजन में अबतक 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं और संजू सैमसन की ...