Breaking News

संसद के बाहर खड़े होकर 7 साल की बच्ची ने पीएम मोदी से की खास अपील

शुक्रवार को जब संसद के अंदर तीन तलाक बिल पर चर्चा हो रही थी और पूरी दुनिया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रही थी, तब एक सात साल की बच्ची एक खास संदेश के साथ संसद भवन के बाहर खड़ी थी। इस बच्ची का नाम है लिसिप्रिया कंगुजम। बच्ची ने पीएम मोदी से एक खास अपील करते हुए एक सफेद रंग की तख्ती पर लिखा, ‘डियर मिस्टर मोदी(पीएम मोदी) और सांसद…जलवायु परिवर्तन पर कानून पास करें और हमारे भविष्य को बचाएं’।

 

इस खास संदेश के साथ ही बच्ची ने कहा कि, समुद्र का स्तर लगातार बढ़ रहा है और पृथ्वी गर्म हो रही है। उन्हें(सरकार को) इस पर काम करना चाहिए। जलवायु परिवर्तन आज के समय में दुनिया की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है और कहीं ना कहीं आम जीवन को प्रभावित कर रही है। कई सांसद ये मानते हैं कि जलवायु परिवर्तन का असर मानसून की दिशा और दशा पर पड़ रहा है और इसी वजह से कृषि के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण राज्यों में मानसून को लेकर अनिश्चितता बढ़ रही है.

ताजा मामला है कि, तमिलनाडु और दक्षिण भारत के दूसरे राज्यों में जो पेयजल संकट है, वो खतरनाक हो सकता है। जिन जलाशयों ते सहारे सरकारें लोगों को पीने का पानी मुहैया करा रही है, वो सब सूख रहे हैं। केंद्रीय जल आयोग ने बताया कि, दक्षिण भारत में हो रही पानी की किल्लत का सबसा बड़ा कारण जलाशयों में पानी का घटता स्तर है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...