Breaking News

पार्षदों के साथ महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त ने किया ज़ोन 5 और 8 का निरीक्षण

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया एवं नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह द्वारा क्षेत्रीय पार्षदगण कमलेश सिंह व कौशलेंद्र द्विवेदी की उपस्थिति में जोन 8 व 5 के अंतर्गत, पकरी पुल व आसपास क्षेत्र, सुजानपुरा, स्नेहनगर, आशियाना सहित विद्यावती प्रथम, द्वितीय व तृतीय वार्ड का निरीक्षण किया गया।

पार्षदों के साथ महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त ने किया ज़ोन 5 और 8 का निरीक्षण

निरीक्षण में क्षेत्र के सिंधी समाज के स्थानीय नागरिको द्वारा पावर हाउस के पास स्थित चौराहे का सुन्दरीकरण कराए जाने व वॉटर फॉउंटेंन लगवाए जाने की मांग की गयी। इस पर नगर आयुक्त द्वारा प्रश्नगत चौराहे की ड्राईंग व डिजाइन तैयार कर महापौर से अवलोकित कराने एवं संस्तुति प्राप्त करने के बाद यथाशीघ्र सुन्दरीकरण कार्य कराये जाने के लिए मुख्य अभियंता सिविल को निर्देशित किया गया।

तत्पश्चात निरीक्षण में विधि संस्थान के पास स्थापित कॉम्पेक्टर को देखा गया। साथ ही एलडीए पार्किंग के पास बने 20 वर्ष पुराने नाले का निरीक्षण किया गया। नाले की जर्जरता को देखते हुए नगर आयुक्त द्वारा जल्द से जल्द इसे तोड़ कर एक नए नाले का निर्माण कराये जाने के निर्देश दिए गए। उपरोक्त के अतिरिक्त जोन 5 में बाबू कुंज बिहारी सुधीर मिश्रा व गुरुनानक वार्ड के पार्षद रेखा भटनागर के साथ क्षेत्र का निरीक्षण किया गया।

छोटा बरहा व बड़ा बरहा में पार्षद के साथ निरीक्षण किया गया। जोन-5 के अंतर्गत क्षेत्र में जल निगम द्वारा पाइप लाइन डालने के बाद सड़कों के रेस्टोरेशन का कार्य समुचित ढंग से न कराए जाने की समस्या से स्थानीय नागरिको द्वारा अवगत कराया गया। नगर आयुक्त द्वारा इस संबंध में जल निगम के माध्यम से सड़कों का रेस्टोरेशन कार्य सुचारू रूप से शीघ्र पूरा करवाये जाने का आश्वासन दिया। उक्त निरीक्षण में ज़ोन 5 व 8 के जोनल अधिकारी व पार्षदों सहित अन्य समस्त संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

पुरानी पेंशन बहाली हस्ताक्षर अभियान आंदोलन की हुई समीक्षा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर ...