Breaking News

इन 10 किरदारों में ‘सीमा’, ‘सुजाता’, ‘बंदिनी’ के अक्स, भंसाली को समझने के 10 सीधे मंत्र

फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में अभिनेत्री आलिया भट्ट का बहुत ही मजबूत और सशक्त किरदार रहा है। इस फिल्म की कहानी एस. हुसैन जैदी की लिखी किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ पर आधारित है। फिल्म में गंगूबाई एक यौनकर्मी के रूप में शरुआत करती है और बाद में सभी लड़कियों के हक के लिए आवाज उठाती है। एक महिला माफिया डॉन और कमाठीपुरा में एक वेश्यालय की मालकिन की भूमिका में आलिया भट्ट ने इस किरदार को जीवंत कर दिया।

किरदार: पद्मावती

फिल्म ‘पद्मावत’ में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे अभिनेताओं के बीच दीपिका पादुकोण का किरदार फिल्म का मुख्य आकर्षण था। पद्मावती की सुंदरता की खबर सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी तक पहुंची, जिसने रानी को पकड़ने की इच्छा से प्रेरित होकर चित्तौड़ को घेर लिया। रानी पद्मावती ने खुद को दुष्ट शासक अलाउद्दीन खिलजी के हाथों में सौंपने के बजाय जौहर (आत्मदाह) करने का फैसला किया। दीपिका पादुकोण ने इस किरदार में भंसाली के इशारों पर अपनी जान फूंक दी है।

किरदार: मस्तानी

फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में दीपिका पादुकोण ने मस्तानी की भूमिका निभाई थी। एक योद्धा और प्रेमिका की भूमिका में दीपिका पादुकोण का गजब का सामंजस्य देखने को मिला। बाजीराव के जीवन में दूसरी महिला के रूप में मस्तानी का किरदार मजबूत, शक्तिशाली और संयमित है। इस फिल्म में संजय लीला भंसाली ने प्रियंका चोपड़ा के किरदार काशीबाई को भी बहुत ही खूबसुरती से पेश किया। शांत, सरल काशीबाई तब भी मजबूत रहती है जब उसके पति को दूसरी महिला मस्तानी से प्यार हो जाता है।

किरदार: लीला

फिल्म ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ दो गैंगस्टर परिवारों के बीच की कहानी है। जिसके परिवार के बच्चे एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, लेकिन अपने परिवारों के सदियों पुराने दुश्मनी होने के कारण अलग होने के लिए मजबूर हो जाते हैं। एक सामंतवादी लीला के किरदार में दीपिका पादुकोण ने अपने अभिनय से दर्शकों को खूब प्रभावित किया और इस किरदार में दीपिका पादुकोण के अभिनय की खूब तारीफ हुई।

About News Desk (P)

Check Also

दशरथ कैकेयी के बाद अब राम सीता की तस्वीरें वायरल, किसी को नहीं पता कहां हो रही शूटिंग

निर्देशक नितेश तिवारी की बहुचर्चित फिल्म ‘रामायण’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म में ...