Breaking News

आमिर को ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ बनाने में बिग बी का बड़ा हाथ, अभिनेता ने बताया यह दिलचस्प किस्सा

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान अपने किरदार को परफेक्ट बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ते। वे अपने रोल को लेकर छोटी सी छोटी चीजों का भी खास ध्यान रखते हैं, इसलिए, उन्हें बॉलीवुड का ‘मि. परफेक्शनिस्ट’ कहा जाता है। अपने हर शॉट को परफेक्ट बनाने के लिए आमिर अपने डायलॉग का घंटो अभ्यास करते हैं। हाल ही में एक साक्षात्कार आमिर ने खुलासा किया कि उनकी पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के दौरान अमिताभ बच्चन ने उन पर खास प्रभाव छोड़ा था, जिन्होंने उन्हें अपने किरदार पर फोक्स रखना सिखाया।

साक्षात्कार में अपने प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘लापता लेडीज’ के प्रमोशन के दौरान आमिर खान ने इस घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की शूटिंग कर रहा था। मेरे मेकअप रूम के थोड़ी दूरी पर ही एक और फिल्म की शूटिंग चल रही थी, जहां एक बड़े अभिनेता करीब 100 से 200 बार अपने डायलॉग का रिहर्सल कर रहे थे और वे कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन थे’।

आमिर खान ने बताया कि जब उन्होंने ये देखा तो हैरान रह गए। आमिर ने आगे कहा, ‘अमित जी जैसे सुपरस्टार को ऐसे रिहर्सल करते देख मै हैरान रह गया था। उन्हें इतनी मेहनत करते हुए देख मुझ पर गहरा प्रभाव पड़ा। उस दौरान अमित जी को एक लंबे दृश्य की शूटिंग करनी थी। उन्होंने 8 से 10 टेक दिए और शॉट खत्म होने के बाद वे निर्देशक प्रकाश मेहरा के पास गए। इसके बाद उन्होंने निर्देशक से कहा ‘प्रकाश, मैं बहुत तेजी से तो नहीं बोल रहा था’।

आमिर ने कहा, ‘यह मेरे लिए एक सबक था कि रिहर्सल का कोई अंत नहीं होता। इतिहास के सबसे महान अभिनेताओं में से एक चार्ली चैपलिन भी 200 से 300 बार रिहर्सल करते थें। इसलिए मैं भी रिहर्सल करने और किरदार के लिए खूब तैयारी करने में विश्वास रखता हूं’।

फिलहाल आमिर अपनी प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘लापता लेडीज’ को लेकर चर्चा में हैं इस फिल्म को आमिर की पूर्व पत्नी और निर्देशक किरण राव ने डायरेक्ट किया है। किरण राव ने फिल्म ‘धोबी घाट’ से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की थी। अब वह 11 साल बाद वे ‘लापता लेडीज’ के साथ लौट रही हैं, ये फिल्म 1 मार्च 2024 को थिएटर में रिलीज होगी।

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...