Breaking News

इलाहाबाद HC में 11 न्यायिक अधिकारी बनेंगे Judge, SC कॉलेजियम ने प्रस्ताव को दी हरी झंडी

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद हाईकोर्ट में 11 नए जजों की नियुक्त का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने हाईकोर्ट में नए जजों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। अब न्यायिक सेवा संवर्ग के अधिकारियों को पदोन्नति कर हाईकोर्ट का न्यायाधीश बनाया जा रहा है। इसके पहले ये सभी अधिकारी जिला अदालतों में कार्यरत थे।


सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के 11 नए जजों की नियुक्ति के प्रस्ताव को हरी झंड़ी दे दी है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली कॉलेजियम ने 4 फरवरी 2021 को न्यायिक अधिकारी मोहम्मद असलम, अनिल कुमार गुप्ता, अनिल कुमार ओझा, साधना रानी ठाकुर, ओम प्रकाश त्रिपाठी, नवीन श्रीवास्तव, उमेश शर्मा, सैयद आफताब हुसैन रिजवी, अजय त्यागी, सैयद वाइज मियां व अजय कुमार श्रीवास्तव को हाईकोर्ट में जज बनाने की स्वीकृति दे दी है। कल देर शाम कोर्ट की वेबसाइट पर सूची को अपलोड कर दी गई है।

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में जजों के 160 पद स्वीकृत हैं। मौजूदा समय में हाईकोर्ट की प्रधान पीठ में 66 और लखनऊ बेंच में 30 जज कार्यरत हैं। हाईकोर्ट में 11 नए जजों की नियुक्ति से जजों की संख्या बढ़कर 106 हो जाएगी। फिलहाल अब भी 53 जजों के पद खाली हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...