Breaking News

पुलिस ने स्पा सेंटरों में छापेमारी कर किया सेक्स रैकेट का खुलासा , इन राज्यों की 13 लड़कियां गिरफ्तार

त्तराखंड राज्य महिला आयोग ने गुप्त जानकारी के आधार पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और पुलिस टीम के साथ पटेलनगर क्षेत्र स्थित स्पा सेंटरों में छापेमारी करते हुए सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। छापेमारी में हरिद्वार, देहरादून-टिहरी समेत इन शहरों-राज्यों की 13 लड़कियां गिरफ्तार हुईं हैं।

महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल के सम्पर्क में ह्यूमन राइट काउंसिल एनजीओ के माध्यम से पता चला कि पटेलनगर के स्पा सेंटर में अनैतिक देह व्यापार के चलने की संभावना है। जानकारी मिलते ही महिला आयोग अध्यक्ष ने छापेमारी के लिए टीम को सूचना दी और मौके पर निरीक्षण के लिए पहुंची।

आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने बताया कि बॉडी रिलेक्स स्पा, मैजिक टच स्पा और पीसफुल स्पा सेंटरों में छापेमारी की। उन्होंने कहा कि यहां से 13 लड़कियों को हिरासत में लिया गया है। जो अलग-अलग शहरों की हैं।

आयोग की टीम ने लड़कियों से पूछताछ भी की गई है। आयोग सदस्य सचिव कामिनी गुप्ता, उप निरीक्षक संगीता नौटियाल, ह्यूमैन राइट काउंसिल संस्था के अध्यक्ष राजेन्द्र व उनकी टीम, पटेल नगर चौकी की पुलिस व पटेल नगर थाने की एंटी ह्यूमैन ट्रैफिकिंग यूनिट मौजूद रही।

आयोग के मुताबिक स्पा सेंटर में काम कर रही 13 लड़कियों के पास किसी तरह का स्पा, फिजियोथैरेपी या अन्य कोई प्रशिक्षण प्रमाण पत्र नहीं मिला है। एक स्पा सेंटर से आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है। इन स्पा सेंटरों के दस्तावेज और अन्य सामान को जब्त किया गया है।

महिला आयोग अध्यक्ष ने कहा है कि पहाड़ से जो भी बेटियां शहरों में पढ़ने आ रही हैं, उनके माता पिता ऐसे बच्चों की निगरानी करें। ये जरुर देखें कि कहीं उनके बच्चे जल्द पैसा कमाने के लिए किसी गलत राह पर तो नही आ रहे है या उनकी संगति किसी गलत दोस्तों से तो नहीं हो गई है।

स्पा सेंटर से बरामद लड़कियों में नेपाल, सिक्किम, सिलीगुड़ी, अल्मोड़ा, हरिद्वार और देहरादून की एक-एक लड़कियों के साथ ही टिहरी की दो लड़कियां शामिल हैं। साथ ही दो स्पा सेंटर को एक ही शख्स संचालित कर रहा था, पुलिस उसकी तलाश कर रहा है।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...