Breaking News

गाजा में खान यूनिस के पास IDF के हवाई हमले से कोहराम, एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत

इजराइल और हमास के बीच छिड़ी जंग का आज 43वां दिन है. इजराइल की तरफ से गाजा पर विध्वंसक हमले लगातार जारी हैं. एयर स्ट्राइक की वजह से गाजा के कई शहरों की बिल्डिंग मलबे में तब्दील हो गई हैं और बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है. इजराइल ने अपने मंसूबे पहले ही साफ कर दिए थे, कि वह जब तक हमास और उसके ठिकानों को पूरी तरह बर्बाद नहीं कर देगा, वह इस युद्ध पर पूर्ण विराम नहीं लगाने वाला है. इसी बीच इजराइल की तरफ से फिर से एयर स्ट्राइक की गई. गाजा के दक्षिणी शहर में हुए इस हवाई हमले में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई.

दक्षिणी गाजा के खास युनिस में यह एयर स्ट्राइक की गई है. गाजा के मुख्य शहर में होने वाले हमलों से बचने के लिए मृतक परिवार दक्षिण गाजा आया था. लेकिन, यहां भी इजराइल की तरफ से हुए हवाई हमलों में, एक ही परिवार के ग्यारह लोग मारे गए. मरने वालों में बच्चे और नवजात भी शामिल हैं.

कुल 35 लोगों की मौत

हमास के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि, IDF की ओर से किए गए खान यूनिस और रफाह इस हमले में कुल 35 लोगों की जान गई है. हमले में कुछ ऐसे भी लोग थे जिनकी जान बच गई. इन्हीं सर्वाइवर में एक हैं अला अबु हसीरा. इस हवाई हमले में पीड़ित महिला ने बताया की हमले में उन्होंने अपने जुड़वा बच्चों को खो दिया, जिसमें एक बेटा और बेटी शामिल है. साथ ही महिला की सभी बहनों की भी मौत हो गई.

15 लाख लोग विस्थापित

मृतकों के अलावा कई लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अभी भी कई लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है. फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, युद्ध के कारण गाजा में 1.5 मिलियन (15 लाख) लोगों के आंतरिक रूप से विस्थापित होने की आशंका है. वहीं, युद्ध के कारण अभी तक 11,470 फिलिस्तीनियों की गाजा पट्टी में मौत हो चुकी है.

फिलिस्तीन मंत्रालय के अनुसार अभी तक कुल मृतकों की संख्या में कमोबेश 4700 बच्चे और 3100 से ज्यादा महिलाओं की मौत हो चुकी है. यह आंकडें बीते हफ्ते जारी किए गए थे. गाजा शहर के शिफ़ा अस्पताल में स्थित फिलिस्तीन मंत्रालय के अधिकारियों ने, बिजली कटौती के कारण आंकड़े जारी करना बंद कर दिया है.

About News Desk (P)

Check Also

रूस के पैसों से ही यूक्रेन की आर्थिक मदद करेंगे जी7 देश; आज बाइडन से मुलाकात करेंगे जेलेंस्की

जी7 देश यूक्रेन को 50 अरब डॉलर की आर्थिक मदद देने के लिए सहमत हो ...