Breaking News

सुप्रीम कोर्ट में अपने ही हत्याकांड की सुनवाई में पहुंचा 11 साल का लड़का, कहा-‘नहीं हुआ मेरा मर्डर’

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उस वक्त लोग सन्न रह गए जब अपनी ही हत्याकांड की सुनवाई में 11 साल का बच्चा पहुंचा और खुद को जिंदा घोषित किया। यह मामला यूपी के पीलीभीत का है, जहां के 11 वर्षीय अभि कुमार हत्याकांड की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही थी। इसी दौरान अभि कुमार खुद ही कोर्ट में हाजिर हो गया और कहा कि मैं जिंदा हूं। उसने यह भी कहा कि मेरे हत्या का झूठा केस दर्ज कराया गया था।

हत्याकांड की सुनवाई में पहुंचा लड़का
सुप्रीम कोर्ट में यूपी के पीलीभीत में रहने वाले अभिकुमार की हत्या का मामला चल रहा था। तभी वहां पहुंचे अभिकुमार ने कोर्ट को बताया कि उसके दादा और चाचा ने मिलकर उसके हत्याकांड की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अभिकुमार की याचिका स्वीकार कर ली और कहा याचिकाकर्ता के खिलाफ अगले आदेश तक किसी भी तरह की कोई कार्रवाई न की जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में यूपी सरकार, पीलीभीत के सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस और नेवरिया पुलिस स्टेशन के स्टेशन ऑफिसर को नोटिस भी जारी कर दिया है।

क्या है इस हत्याकांड का रहस्य
सुप्रीम कोर्ट में पेश लड़के के गार्जियन ने कहा कि 11 साल का यह बच्चा 2013 से ही अपने मामा के यहां रह रहा है। वकील ने दावा किया कि इसके पिता दहेज के लिए हमेशा मां को टॉर्चर करते थे। इसी दौरान चोट लगने की वजह से बच्चे की मां की डेथ हो गई। इसके पिता महिला के पिता ने इस लड़के के पिता और परिवार वालों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज करा दिया। फिर बच्चे की कस्टडी के लिए दोनों पक्षों के बीच कानूनी लड़ाई चालू हो गई। तब से यह बच्चा अपने मामा के यहां रहता था। अब यह जांच का विषय है कि लड़के के दादा और चाचा ने क्यों इसकी हत्या की झूठी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई।

About News Desk (P)

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...