Breaking News

बांग्लादेश के निकट रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर जा रही एक नाव के डूब जाने से 14 लोगों की मौत

बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर जा रही एक नाव के डूब जाने से 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बड़ी संख्या में लोग अब भी लापता हैं। तटरक्षक बल के प्रवक्ता हमिदुल इस्लाम ने बताया कि दक्षिण बांग्लादेश के निकट रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर जा रही एक नाव मंगलवार सुबह डूब गई। इस हादसे में करीब 14 लोगों की मौत हो गई और 70 लोगों को बचा लिया गया। हालांकि बड़ी संख्या में लोग अब भी लापता हैं। उन्होंने बताया कि मछली पकड़ने वाली नौका पर करीब 130 लोग सवार थे। यह नौका बंगाल की खाड़ी से मलेशिया की ओर जा रही थी। हादसे में 70 लोगों को बचा लिया गया है।

गौरतलब है कि म्यांमार में 2017 में सैन्य कार्रवाई से घबराकर भागे सात लाख से अधिक रोहिंग्या समुदाय के लोग बांग्लादेश के शरणार्थी शिविरों में रह रहे हैं। कॉक्स बाजार स्थित शरणार्थी शिविरों से ये लोग मलयेशिया जाने वाली नौका पर सवार हुए थे।

इस्लाम ने बताया कि दो नौकाएं मलयेशिया की ओर जा रही थीं, शरणार्थी इन्हीं पर सवार थे। उन्होंने बताया कि डूबी हुई एक नौकी मिली है। इस पर सवार ज्यादातर लोग कॉक्स बाजार के शरणार्थी शिविर से थे। दूसरी नौका का कोई पता नहीं लगा है। हम तलाश कर रहे हैं। तटरक्षक कमांडर नईम उल हक ने बताया कि अब तक 14 शव मिले हैं और 70 लोगों को बचाया गया है।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...