Breaking News

शॉर्ट सर्किट से 15 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

औरैया। जिले के दिबियापुर क्षेत्र में होली के बाद मौसम के बदले मिजाज के कारण गर्म हवाएं चलने से मंगलवार को अछल्दा विकास खंड की ग्राम पंचायत हरचंदपुर के मजरा पढ़ारा में अचानक विघुत शॉर्ट सर्किट की चिंगारी से 15 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

ग्रामीणों के अनुसार मंगलवार की दोपहर विद्युत पोल के पास हुए शॉर्ट सर्किट से सबसे पहले सीटी परमार के खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लगी जो देखते देखते आसपास के खेतों में फैल गयी। आग लगने की जानकारी होते ही ग्रामीणों ने सूझबूझ से पावर हाउस से लाइन कटवाई, उसके बाद सभी ने अपने अपने संसाधनों से आग पर काबू पाया। इसके बाद फायर विग्रेड व हरचंदपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।

वही आग लगने से सबसे ज्यादा नुकसान सीटू सिंह परमार 5 बीघा गेहूं, गिरीश यादव एक बीघा, महावीर नायक व सुदामा नायक, भाव सिंह नायक आदि के खेत में दो दो बीघा गेहूं फसल जल गई। घटना की सूचना लेखपाल को दे दी गई है। ग्रामवासियों के मुताबिक फायर विग्रेड एक घण्टे लेट पहुँची जबकि हम लोगों ने सवा घँटे में अपने अपने संसाधनों से आग बुझाने में कामयावी पाई। किसानों ने शासन व जिला प्रशासन से आग लगने से फसलों के हुए नुकसान का मुआयना देने की मांग की है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...