Breaking News

199 और अब 185, ये दुख काहे खत्म नहीं होता… डीन एल्गर यही सोचकर पवेलियन लौटे होंगे!

कोई खिलाड़ी दो दिन तक बल्लेबाजी करने के बाद डबल सेंचुरी के करीब पहुंच जाए और इसे पूरा नहीं कर सके, तो बुरा तो लगता है. अगर किसी क्रिकेटर के साथ टेस्ट फॉर्मेट में ऐसा हो तो और बुरा लगता है और फिर ऐसा दूसरी बार हो तो शायद दुख का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. सेंचुरियन में गुरुवार को साउथ अफ्रीका के ओपनर डीन एल्गर (Dean Elgar) के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ.

15 रन से रह गए पीछे

भारत के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs SA 1st test) में डीन एल्गर ओपनिंग को उतरे. करीब 2 दिन तक बैटिंग की. सभी को उम्मीद थी कि वह डबल सेंचुरी पूरी कर लेंगे लेकिन ये संभव नहीं हो पाया. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने उन्हें 185 के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी. भारत के खिलाफ तो उनका बेस्ट स्कोर बना लेकिन 15 रन से डबल सेंचुरी चूक जाने का मलाल उनके चेहरे पर दिख रहा था.

ठाकुर ने दिलाई बड़ी सफलता

रोहित शर्मा ने इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुरुआती सेशन में शार्दुल ठाकुर पर भरोसा दिखाया. पारी का 95वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने किया और 5वीं गेंद पर एल्गर को विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच करा दिया. हैरान करने वाली बात ये थी कि ये गेंद बैक ऑफ लेंथ डिलीवरी लेग साइड पर जा रही थी, एल्गर इसे पास होने देना चाहते थे लेकिन उनके दस्तानों को छूते हुए गेंद कीपर के पास चली गई. एक शानदार पारी का अंत. एल्गर ने 287 गेंदों पर 28 चौकों की मदद से 185 रन बनाए.

199 रन बनाकर आउट हुए थे एल्गर

ऐसा एल्गर के साथ दूसरी बार हुआ कि वह टेस्ट में डबल सेंचुरी के इतने करीब पहुंचे और इसे पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाए. साल 2017 में वह 199 रन पर आउट हो गए थे. सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ पोचेफ्स्ट्रूम में टेस्ट मैच खेला गया जिसमें एल्गर ने ओपनिंग करते हुए 388 गेंदों का सामना किया. उन्होंने इस दौरान 15 चौके और 3 छक्के जड़े. साउथ अफ्रीका ने मैच 333 रनों के अंतर से मुकाबला अपने नाम किया.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...