Breaking News

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक जमा हो चुके है 2,100 करोड़ रुपये: रिपोर्ट

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए धन इकट्ठा करने का अभियान (Ram temple donation campaign) खत्म हो गया. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने बताया है कि चंदा इकट्ठा करने के अभियान के तहत शुक्रवार तक 21 करोड़ रुपये का चंदा मिला है. इसी साल 15 जनवरी को राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए राम मंदिर निधि समर्पण अभियान शुरू किया गया था.

बीते 44 दिनों में यह चंदा इकट्ठा हुआ है. वहीं, गिरी ने कहा, ‘विदेशों में रहने वाले राम भक्त भी मांग कर रहे हैं कि दूसरे देशों में भी इसी तरह का अभियान शुरू किया जाए. ऐसे लोगों से चंदा कैसे लिया जाए, इसका फैसला अगली बैठक में लिया जाएगा.’ अयोध्या में जहां श्री राम का जन्म हुआ वहीं मंदिर बने यह मुद्दा देश की आजादी के समय से लंबित था. इसके निर्माण का मार्ग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रशस्त हुआ है. अब वह समय आ गया है कि संपूर्ण भारत में मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान चलाया गया था.

शुरू है निर्माण कार्य
राम मंदिर की नींव की भराई का काम अगले 15 दिनों में शुरू हो जाएगा. अभी मंदिर की नींव के लिए खुदाई का काम तेजी से चल रहा है. इसके तहत राम जन्मभूमि परिसर के भीतर मौजूद मंदिरों को तोड़े जाने के बाद भारी-भरकम जेसीबी मशीनें जमीन को समतल करती जा रही हैं. राम जन्मभूमि ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारियों के मुताबिक इस परिसर में जिन मंदिरों को अभी तोड़ा जा रहा है, उन सभी को योग्य स्थान पर फिर से स्थापित किया जाएगा.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए एक और राहत पैकेज ला सकती है सरकार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोना की दूसरी लहर से मचे हाहाकार के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *