Breaking News

INDvsENG : चौथे टेस्‍ट में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन, किसकी होगी एंट्री

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच चार मार्च से खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें अपनी अपनी प्‍लेइंग इलेवन बनाने की तैयारी में हैं. अभी तक जो तीन टेस्‍ट खेले गए हैं, उसमें से दो में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है, वहीं एक टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने जीता है. अब चौथा टेस्‍ट अगर टीम इंडिया जीत जाती है तो विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी, अगर मैच ड्रॉ भी हो गया तो भी भारतीय टीम फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर लेगी. वहीं अगर इंग्‍लैंड की टीम चौथा मैच जीतने में कामयाब होती है तो ऑस्‍ट्रेलियाई टीम फाइनल में पहुंचेगी. तीसरा टेस्‍ट हारने के बाद इंग्‍लैंड की टीम इस रेस से बाहर हो गई है.

इस बीच चौथा मैच भी उसी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा, जहां तीसरा मैच हुआ था और भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दो ही दिन में जीत लिया था. अब फिर इसी मैदान पर मैच होना है. लेकिन तीसरे और चौथे मैच में टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं.

तीसरे टेस्‍ट में खेले जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्‍ट से खुद ही बाहर हो गए हैं, उन्‍होंने व्‍यक्‍तिगत कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से इस मैच में न खेलने की परमीशन मांगी थी, जिसे स्‍वीकार लिया गया है. पूरी संभावना है कि जसप्रीत बुमराह की जगह पर उमेश यादव चौथा टेस्‍ट खेलते हुए नजर आएं. इस मैच में भी टीम इंडिया दो तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. एक गेंदबाज इशांत शर्मा होंगे, जिन्‍होंने पिछले ही मैच में अपने 100 टेस्‍ट पूरे किए थे. उनके अलावा दूसरे तेज गेंदबाज उमेश यादव हो सकते हैं. हालांकि संभावना ये भी है कि जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्‍मद सिराज प्‍लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया जाए.

टीम इंडिया एक बार फिर तीन स्‍पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है. जिसमें आर अश्‍विन, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर हो सकते हैं. कप्‍तान विराट कोहली को वैसे भी वही गेंदबाज पसंद हैं, जो जरूरत पड़ने पर ठीकठाक बल्‍लेबाजी भी कर सकें. ऐसे में संभावना कम ही है कि कुलदीप यादव को चौथे टेस्‍ट में मौका मिले. वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और अश्‍विन तीनों ही बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. हालांकि भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी क्रम में कोई बदलाव होने की संभावना नजर नहीं आ रही है.

टीम की ओर से सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही नजर आने वाले हैं. हालांकि कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि केएल राहुल या मयंक अग्रवाल में से किसी को मौका मिल सकता है, लेकिन इसकी संभावना कम है. टीम इंडिया के लिए ये मैच भी काफी खास है, क्‍योंकि एक मैच में हार उसे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर का रास्‍ता दिखा सकती है.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

IPL 2021: तूफानी बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *