आकाशीय बिजली गिरने से बिहार के विभिन्न स्थानों में 23 लोगों की मौत

बिहार के गोपालगंज सीवान, मधुबनी, मोतिहारी, दरभंगा में आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई है. इनमें गोपालगंज में 13, सीवान में 5, मधुबनी व मोतिहारी में 2-2 और दरभंगा में 1 व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं सभी जिलों में 12 लोग घायल भी हुये हैं.

जानकारी के अनुसार गोपालगंज में मरने वाले सभी लोग बरौली, मांझा, विजयीपुर, उचकागांव, कटेया इलाके के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी किसान हैं और धान रोपनी के लिए निकले थे.

गोपालगंज सदर एसडीएम उपेन्द्र पाल ने बताया कि सदर अनुमंडल में वज्रपात से अबतक 07 लोगों की मौत हुई है. जबकि हथुआ अनुमंडल में 6 लोगों की मौत हुई है. गौरतलब है कि तेज बारिश के साथ बिजली भी कड़क रही थी. यहां जिले के विभिन्न प्रखंडो में लोग खेतों में काम कर रहे थे. तभी वे वज्रपात के हादसे का शिकार हो गए.

घायलों को जैसे ही सदर अस्पताल में लाया गया. वहां भी भारी बारिश के कारण अस्पताल में पानी लगा हुआ था. जिसकी वजह से मरीजों के परिजो को भारी फजीहत झेलनी पड़ी. मिली जानकारी के अनुसार जिले में बरौली में 4, मांझागढ़ में 2 , बैकुंठपुर में 1, उचकागांव में 4, कटेया और विजयीपुर में 1-1 लोगों की मौत हुई है. जिसमे बच्ची और महिलायें भी शामिल हैं.

Loading...

वहीं सीवान में भी आकाशीय बिजली से 5 लोगों की मौत हुई है जबकि तीन लोग घायल हैं सभी घायलों का इलाज सीवान सदर अस्पताल में चल रहा है. घायलों में दो की हालत नाजुक बनी हुई है. यहां भी मृतक खेत मे धान की रोपनी कर रहे थे. सीवान के हुसेनगंज प्रखण्ड के सनी कुमार, शंभू राम, बड़हरिया प्रखण्ड के पार्वती देवी, मैरवा प्रखण्ड के दुर्गेश कुमार तो हसनपुरा प्रखण्ड के बिपुल कुमार की मौत हुई है.

वहीं आकाशीय बिजली गिरने से अभिषेक कुमार, मीना कुमारी बबुनी कुमारी घायल हुई है जिसका इलाज सीवान के सदर अस्पताल में चल रहा है. वहीं पूर्वी चम्पारण में ठनका से दो की मौत हो गई है.  सुगौली के शुक्ल पाकड़ में एक किसान और चकिया के बरमदिया में ठनका के चपेट में एक युवक की जान चली गई.

मधुबनी के फुलपरास थाना के बेलहा गांव में भी वज्रपात से पति-पत्नी की मौत हो गई है. यहां भी खेत मे काम करने के दौरान ये हादसा हुआ है. वहीं दरभंगा के बिरौल थाना क्षेत्र के उछटी गांव में भी एक महिला की मौत हो गई है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

एमपी में नहीं थम रहा जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला, फिर हुई 3 लोगों की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एमपी में जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *