Breaking News

युद्ध स्मारक ‘श्रद्धांजलि’ पर पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई आर्मी मेडिकल कोर की 259वीं वर्षगांठ

लखनऊ। आर्मी मेडिकल कोर (एएमसी) की 259वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 03 अप्रैल 2023 को सेना चिकित्सा कोर (एएमसी) केंद्र एवं कॉलेज लखनऊ के कमांडेंट एवं एएमसी अभिलेख प्रमुख तथा आर्मी मेडिकल कोर के कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने आर्मी मेडिकल कोर के युद्ध स्मारक ‘श्रद्धांजलि’ पर पुष्पांजलि अर्पित कर ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले आर्मी मेडिकल कोर के जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस समारोह में लखनऊ स्टेशन के अधिकारियों, जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ), जवानों और आर्मी मेडिकल कोर के रंगरूटों ने भाग लिया।

आर्मी मेडिकल कोर

इन समारोहों के हिस्से के रूप में एएमसी सेंटर और कॉलेज के कर्मचारियों, परिवारों और बच्चों के लिए मनोरंजन कार्यक्रम के साथ-साथ कई खेल कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इस अवसर पर एक विशेष सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने अधिकारियों और सैनिकों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया।

भारत के आखिरी गांव में विकास की उम्‍मीद जगा रहा जल जीवन मिशन

उन्होंने सेना चिकित्सा कोर के सभी रैंकों को प्रदान किए जाने वाले प्रशिक्षण के उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया ताकि शांति और युद्ध दोनों के दौरान सैनिकों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल प्रदान की जा सके।

आर्मी मेडिकल कोर

उन्होंने सभी कर्मियों को उनके द्वारा प्रदान की गई अथक और अनुकरणीय सेवाओं और एएमसी के झंडे को ऊंचा रखने के लिए बधाई दी। उन्होंने सभी रैंकों और उनके परिवारों को अपनी शुभकामनाएं दीं।

स्वास्थ्य सेवा में गुणवत्ता की मिसाल बना मां काशीराम संयुक्त चिकित्सालय

आर्मी मेडिकल कोर की वर्षगांठ समारोह का समापन 03 अप्रैल को सेना चिकित्सा कोर (एएमसी) केंद्र एवं कॉलेज ऑफिसर्स मेस में आयोजित एक मिलन समारोह के साथ हुआ, जिसमें कोर के अनुभवी अधिकारी अतिथि के रुप में मौजूद थे।

आर्मी मेडिकल कोर

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...