Breaking News

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री द्वारा 26 स्कूलों को स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार से किया गया सम्मानित

सूबे में स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 26 स्कूलों को राज्य स्तरीय स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जिसमें से 20 विद्यालयों को ओवरऑल श्रेणी, जबकि 6 विद्यालयों को अन्य श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया।

शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत  ने कहा कि प्रदेशभर के स्कूलों के लिए पांच मूलभूत सिद्धांत तय किए गए हैं, जिसके तहत हर स्कूल में स्वच्छता अभियान चलाए जाएंगे, हर स्कूल को एक-एक गांव गोद लेकर गांव को शत-प्रतिशत साक्षर बनाना होगा, नशा मुक्त स्कूल, ग्रीन कैम्पस स्कूल एवं प्रत्येक माह शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों के साथ शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

सूबे के 14 स्कूलों को राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिये नामित किया गया हैं। शिक्षा मंत्री ने राष्ट्रीय कला उत्सव में पारंपरिक लोक संगीत में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने पर राजकीय इंटर कॉलेज हरिपुर कालसी, देहरादून की छात्रा अंजू को सम्मानित किया।राष्ट्रीय कला उत्सव में पारम्परिक लोक संगीत में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने पर राजकीय इंटर कॉलेज हरिपुर कालसी देहरादून की छात्रा अंजू को सम्मानित किया गया।

About News Room lko

Check Also

‘उत्तीष्ट भारत’ कार्यक्रम में बोले मोहन भागवत-“भारत अहिंसा का पुजारी है, दुर्बलता का नहीं”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें संघ प्रमुख मोहन भागवत रविवार को महाराष्ट्र के ...