Breaking News

उत्तराखंड: भारी बारिश और भूस्खलन से यमुनोत्री हाईवे सहित 229 सड़कें बंद, जगह-जगह फंसे यात्री

देश के विभिन्न राज्यों से आए तीर्थयात्री पिछले दो दिन से जगह-जगह सुरक्षित स्थानों पर फंसे हुए हैं। उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश की वजह से 229 सड़कें बंद हो गई हैं।

चमोली जिले के सोनला गांव में  भारी बारिश के बाद सड़क से होकर पानी और मलबा घरों में घुस गया। पैदल रास्ते और फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है। इससे राज्य भर में लोगों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ रही है। खासकर प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में लोगों की मुशीबतें बढ़ गई है।

भारत तिब्बत सीमा का मलारी हाईवे नीती के काली मंदिर के समीप चट्टान टूटने से अवरुद्व हो गया है क्षेत्र में विगत दिनों भारी बारिश के कारण चारधाम यात्रा के लिए नासूर बना जानकीचट्टी यमुनोत्री पैदल मार्ग भंडेलीगाड़ के पास भूस्खलन से अवरूद्ध हो गया था, जिसके चलते प्रशासन ने जानकीचट्टी से यमुनोत्री धाम की ओर श्रद्धालुओं को बीते शनिवार से जाने से रोका हुआ है।

गत वर्ष भी दो सप्ताह से अधिक दिनों तक यमुनोत्री धाम की यात्रा रोकनी पड़ी थी। पैदल मार्ग पर सुरक्षित आवाजाही नहीं होने से बार-बार यात्रा स्थगित रहने से यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।श्रीनगर तहसील क्षेत्र के जोगड़ी और रितपुरा गांव में भी बिजली और पानी की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गईं।

About News Room lko

Check Also

उत्तराखंड सरकार ने इस भारतीय क्रिकेटर को बनाया राज्य ब्रांड एम्बेसडर, सीएम ने कहा-युवा होंगे प्रोत्साहित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तराखंड सरकार ने ऋषभ पंत को राज्य के ...