Breaking News

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में आयोजित की गई आर्मी मेडिकल कोर की 260वीं वर्षगांठ

• एएमसी संग्रहालय का नाम बदलकर “कैप्टन अंशुमान सिंह, कीर्ति चक्र संग्रहालय” किया गया

लखनऊ। आर्मी मेडिकल कोर (एएमसी) सेंटर एवं कॉलेज ने 3 अप्रैल 2024 को आर्मी मेडिकल कोर की 260वीं वर्षगांठ मनाई। इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, प्रभारी अधिकारी एएमसी रिकॉर्ड्स और कर्नल कमांडेंट आर्मी मेडिकल कोर ने आर्मी मेडिकल कोर युद्ध स्मारक ‘श्रद्धांजलि’ पर पुष्पांजलि अर्पित की और ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले आर्मी मेडिकल कोर के लड़ाकों को श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति जरदारी से मिले सेना प्रमुख, सेना के खिलाफ राजनीतिक दलों के आरोपों को बताया निराधार

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में आयोजित की गई आर्मी मेडिकल कोर की 260वीं वर्षगांठ

इन समारोहों के हिस्से के रूप में एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के कर्मचारियों, परिवारों और बच्चों के लिए एक मनोरंजन कार्यक्रम के साथ-साथ कई खेल कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

ताइवान में भूकंप के बाद दो भारतीय लापता, एक हजार से अधिक घायल, 70 लोग इमारतों में ही फंसे

एक विशेष सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय ने अधिकारियों और सैनिकों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया।

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में आयोजित की गई आर्मी मेडिकल कोर की 260वीं वर्षगांठ

उन्होंने सेना मेडिकल कोर के सभी रैंकों को दिए गए प्रशिक्षण के उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया ताकि शांति और युद्ध के दौरान सैनिकों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल प्रदान की जा सके।

श्रीलंका से चेन्नई वापस लौटे 19 भारतीय मछुआरे, भारतीय उच्चायोग ने रिहाई को लेकर कही यह बात

उन्होंने सभी कर्मियों को उनके द्वारा प्रदान की गई अथक और अनुकरणीय सेवाओं और एएमसी का झंडा ऊंचा रखने के लिए बधाई दी। लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय ने सभी रैंकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं दीं।

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में आयोजित की गई आर्मी मेडिकल कोर की 260वीं वर्षगांठ

इस दौरान एक समारोह में एएमसी संग्रहालय का नाम बदलकर “कैप्टन अंशुमान सिंह, कीर्ति चक्र संग्रहालय” किया गया। कैप्टन अंशुमान सिंह ने राष्ट्र के लिए कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया था।

आर्मी मेडिकल कोर की वर्षगांठ समारोह का समापन 3 अप्रैल 2024 को एएमसी सेंटर एवं कॉलेज ऑफिसर्स मेस में आयोजित एक सामाजिक शाम के साथ हुआ, जहां कोर के अनुभवी अधिकारी और उनके जीवनसाथी अतिथि थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उत्तर रेलवे: लखनऊ मंडल के 34 कर्मचारी हुए सेवानिवृत्त

लखनऊ। अपनी रेल सेवा का कुशलतापूर्वक निर्वहन करते हुए आज उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के ...