Breaking News

7.5 करोड़ कीमत के 41 वाहनों सहित अन्तर्राजीय वाहन चोर गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल निर्देशन मे जनपदीय पुलिस के खाते मे एक बड़ी सफलता और जुड़ गई है।पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक बड़े ऑपरेशन में 41 वाहन जिनमे 30 ट्रक एवं 11 एसयूवी वाहन शामिल है को बरामद करने मे सफलता प्राप्त की है।

गैंग का मुख्य काम उत्तर पूर्वी राज्यो से धोखाधड़ी कर वाहनों के चेसिस नम्बर बदलने के बाद एनओसी लेकर जनपद इटावा एवं आस पास के जिलों मे रजिस्ट्रेशन कराकर चलाते थे।कुछ समय पूर्व इटावा के आरटीओ विभाग ने थाना सिविल लाइन पर अभियोग दर्ज करवाया था कि कुछ अज्ञात व्यक्ति चोरी के ट्रक,टैंकर एवं छोटे वाहन फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन करवाकर चलवा रहे हैं।

एसएसपी तोमर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अपराधियों की धरपकड़ के लिए एसओजी एवं थाना सिविल लाइन पुलिस से टीम गठित की थी।जिसमे मुखबिर की सूचना पर बीते वर्ष 5 नबम्बर को चोरी के 12 ट्रैक्टरों सहित 3 आरोपियों को गिरफ़्तार भी किया था।पुलिस टीम ने मुखबिरों के जरिये इन फर्जी गाड़ियों को चिन्हित भी किया गया।विवेचना के दौरान पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि एक गिरोह ऑटो ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र मे चल रहा है जो कि पूर्वी राज्यो से चेसिस बदल कर इटावा एवं औरैया मे रजिस्ट्रेशन कराता है जिसमे परिवहन विभाग के कई जनपदों के आरटीओ, क्लर्क एवं दलाल शामिल हैं।

पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ अज्ञात लोग लाइन सफारी के सामने बंद प्लांट के पास कई ट्रक,टैंकर एवं स्कोर्पियो,टाटा अरिया गाड़ियों से एकत्र हुए हैं।सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने उपरोक्त स्थान पर घेराबंदी करते हुए 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है तथा एक व्यक्ति भागने मे सफल रहा।तलाशी लेने पर उनके कब्जे से एक डायरी भी बरामद हुई है जिसमे 35 वाहनों के नम्बर लिखे हुए थे।पूछताछ मे आरोपियों ने बताया कि डायरी मे लिखे नम्बर उन गाड़ियों के हैं जो इटावा एवं औरैया के परिवहन विभाग से फर्जी कागज तैयार करवा कर बेच दिए हैं।

पुलिस ने इन सभी वाहनों को एटा, कानपुर, बरेली इत्यादि से बरामद कर लिया है।पूछताछ मे औरैया के एआरटीओ मनोज कुमार एवं क्लर्क एवं इटावा के तत्कालीन एआरटीओ एवं क्लर्क के नाम उजागर हुए हैं जिनके संबंध मे थाना सिविल पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर लिया है एवं गिरफ्तार आरोपियों पर क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट:अनुज प्रताप सिंह

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...