Breaking News

धोखाधड़ी से ATM कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाले 3 शातिर गिरफ्तार

प्रतापगढ़। नवागत पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कमान सँभालते ही जनपद की पुलिस भी एकदम चुस्त दुरुस्त नजर आने लगी है। एसपी तोमर के कुशल निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही से अपराधियो में खलबली मच गई है। एसपी तोमर ने जनपद में अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ रखा है। इसी अभियान के तहत आज थाना कुण्डा पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकालने वाले गिरोह के 3 शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

इनके कब्जे से 5 एटीएम कार्ड, 2 ड्राइविंग लाइसेंस, 2 पेन कार्ड, 1 वोटर आईडी, 1 आधार कार्ड, 3 मोबाइल फोन, 1 मोटर साइकिल एवं 1 कार विटारा ब्रेजा बरामद हुयी है। थाना पुलिस ने अपने मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए कस्बा कुण्डा के बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम पर दबिश दी तो पुलिस को देखकर 1 व्यक्ति मोटर साइकिल से व 2 व्यक्तियों ने कार से भागने का प्रयास किया। इस पर पुलिस टीम ने तीनों ही व्यक्तियों को घेरकर पकड़ लिया।

गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से अलग-अलग नामों के एटीएम कार्ड व अन्य सामान बरामद किये गये हैं।पुलिस की पूछताछ मे आरोपियों ने बताया कि हम तीनों लोग मिलकर एटीएम से पैसा निकालने वालों के साथ धोखाधड़ी कर उनका पैसा निकाल लेते हैं। इसके लिए हम एटीएम के पास खड़े रहते हैं,जो व्यक्ति पैसा निकालने आता है, उसके नजदीक खड़े होकर चुपके से उसका पिन कोड देख लेते हैं एवं उसका ध्यान भटकाकर एवं झांसा देकर उसका एटीएम कार्ड बदल लेते हैं, और उस कार्ड से पैसे निकालकर हम लोग आपस में बांट लेते हैं। लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हम लोग दूसरों से मांग कर अलग-अलग गाड़ियों से चलते हैं। पुलिस ने तीनो व्यक्तियों पर क़ानूनी कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...