Breaking News

स्वदेश लौटेंगे पाकिस्तान में फंसे 300 भारतीय, सरकार ने तेज की तैयारी

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच वंदे भारत मिशन के तहत दुनिया भर के देशों से फंसे भारतीयों के देश में वापस लाने का अभियान लगातार जारी है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में फंसे 300 भारतीयों की स्वदेश वापसी का रास्ता साफ  हो गया है.

पाकिस्तान में फंसे भारतीयों को वापस लाने की औपचारिकताएं पूरी करने का काम भारतीय उच्चायोग ने शुरू कर दिया है. बताया जाता है कि 300 भारतीयों में ज्यादातर कश्मीर छात्र हैं. वंदेभारत मिशन के तहत दुनियाभर में देशों में फंसे भारतीय को भारत में लाने का काम तेजी से चल रहा है. इसी कड़ी में अब भारत ने पाकिस्तान में फंसे भारतीयों को लाने की कवायद तेज कर दी है.

बताया जाता है कि भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान में पिछले दो माह से फंसे भारतीयों को वापस हिंदुस्तान लाने के लिए औपचारिक्ताएं पूरी करने की तैयारी तेज कर दी है. बताया जाता है कि इन लोगों को अटारी बॉर्डर के जरिए भारत में लाया जाएगा. पाकिस्तान से जो लोग भारत आ रहे हैं उनमें ज्यादातर कश्मीरी छात्र हैं.

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में कश्मीरी छात्रों के साथ ही गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र के भी काफी लोग मौजूद है. सरकार की कोशिश के बाद इन सभी लोगों को भारत लाने की तैयारी चल रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अहमदाबाद में दो गुटों के बीच टकराव; पत्थरबाजी में 80 वर्षीय महिला की मौत, चार घायल

गुजरात के अहमदाबाद में एक स्थानीय मंदिर उत्सव के पर्चे में नाम प्रकाशित करने को ...