Breaking News

बिहार में 44 नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या 214 हुई

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण अब तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को कोरोना वायरस से प्रभावित जिलों में मधेपुरा और औरंगाबाद जिले भी शामिल हो गए। शुक्रवार को राज्य के विभिन्न जिलों से 44 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 214 तक पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 44 लोगों के कोरोना वायरस के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 214 तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि मधेपुरा व सारण में एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि पटना व औरंगाबाद में दो-दो संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है।

इसके अलावा मुंगेर के 22 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मुंगेर में शुक्रवार को पॉजिटिव पाए गए लोगों में 8 पुरुष और 14 महिला शामिल हैं। इसके साथ ही बिहार का सुपर कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके मुंगेर में अब तक 53 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इनमें से एक की मौत हो चुकी है। इसके अलावा शुक्रवार को नालंदा के तीन, बक्सर के 12 और बांका के रहने वाले एक व्यक्ति को पॉजिटिव पाया गया। राज्य में गुरुवार को देर रात संक्रमितों की संख्या 170 थी, जो शुक्रवार की शाम बढ़कर 214 तक पहुंच गई है।

बिहार में अब तक 14,924 नमूनों की जांच की जा चुकी है। उल्लेखनीय है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है जबकि 44 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 20 जिलों में सबसे अधिक 53 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं जबकि नालंदा में 34 और सीवान में 30 मामले प्रकाश में आए हैं।

इसके अलावा पटना में 26, गया में पांच, बेगूसराय में नौ, गोपालगंज में तीन, बक्सर से 20, रोहतास से सात, नवादा से तीन, भागलपुर में पांच, कैमूर में आठ, बांका, सारण और औरंगाबाद के दो-दो तथा मधेपुरा, पूर्वी चंपारण, भोजपुर, लखीसराय एवं वैशाली में एक-एक मामला सामने आया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...