Breaking News

कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर औद्योगिक हब बनाने की तैयारी

औरैया। बिधूना क्षेत्र में पिछले महीने सोसायटी के अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई 490 एकड़ जमीन को औद्योगिक हब बनाने की तैयारी जोरों पर है। आधिकारिक सूत्रों की माने तो औरैया व कानपुर एवं इसके आसपास के 8 जिलों में औद्योगिक हाफ बनाने की तैयारी है। यूपीसीडा ने इसके लिए बड़ा लैंड बैंक बनाना शुरू कर दिया है।

इन जिलों में अलग-अलग औद्योगिक सेक्टर बनाकर निवेश कराने की कार्य योजना बनाई गई है। बताया कि औरैया जिले के बिधूना क्षेत्र में एक सोसायटी के अवैध कब्जों से मुक्त कराई गई 490 एकड़ जमीन के साथ हमीरपुर, चित्रकूट, ललितपुर, मिर्जापुर में 1545 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है। कन्नौज व उन्नाव में जमीन तलाश की जा रही है। यूपीसीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी ने पिछले दिनों औरैया जिले का दौरा भी किया था, यहां उन्होंने प्लास्टिक सिटी को लेकर भी अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए थे।

Loading...

जिले में अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन के साथ अन्य जनपदों में चिन्हित जमीन पर माहेश्वरी ने योजना की लॉन्चिंग करने का निर्देश दिया है। सरकार का मानना है कि इन जिलों में औद्योगिक हब बनने से प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने बताया कि औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए औरैया, कन्नौज, उन्नाव, मथुरा ,मुरादाबाद, प्रयागराज, गाजियाबाद व गौतम बुद्ध नगर (ग्रेटर नोएडा) में 1000 एकड़ जमीन उपलब्ध है, जल्द ही इसके आवंटन खोले जाएंगे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सरकार की नीतियों के खिलाफ सपा ने किया तहसीलों पर प्रदर्शन

फिरोजाबाद। तीन अध्यादेश, बेरोजगारी व किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पूरे प्रदेश मे सपा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *