Breaking News

योगी सरकार के ‘Triple T Model’ के कारण यूपी में कंट्रोल हुआ कोरोना, 24 घंटे में मिले 524 संक्रमित

प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection Rate) की दर को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का ट्रिपल टी मॉडल (Triple T Model) यानी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट का असर दिखने लगा है.

प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 98.1 प्रतिशत है। बता दें कि प्रदेश में अब तक रिकॉर्ड 5 करोड़ 30 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं जो कि भारत के किसी भी राज्य से सबसे ज्यादा हैं।

लगभग 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में  524 पॉजिटिव केस आए. जबकि कोरोना को मात देकर 11918 मरीज घर पहुंचे। प्रदेश में फ़िलहाल. उधर देश में सर्वाधिक टेस्ट का सिलसिला उत्तर प्रदेश में जारी रहा. पिछले 24 घंटे में 3.26 लाख कोरोना टेस्ट हुए.

यूपी में अब कोरोना के कुल सक्रिय मामले 9806 है। खास बात है कि यूपी में जितने कोरोना के सक्रिय मामले हैं उससे कहीं ज्यादा मामले महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में हर रोज आ रहे हैं।

प्रदेश सरकार टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की नीति पर काम कर रही है। जिसका सकारात्मक परिणाम साफ-साफ नजर आ रहा है। वहीं, गांवों मे कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 70 हजार से भी ज्यादा निगरानी समितियां काम कर रही हैं।

 

About News Room lko

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...