Breaking News

573 जूनियर इंजीनियरों को मिली जल जीवन मिशन में संविदा पर नियुक्ति

योगी सरकार ने पूरा किया युवाओं को रोजगार से जोड़ने का एक और वादा

बीकेटी के राज्य ग्राम्य विकास संस्थान में जूनियर इंजीनिरयों का 3 दिवसीय राज्य स्तरीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

ट्रेनिंग के दौरान अभियंताओं को तकनीकी व फील्ड में किये जाने वाले कार्यों का दिया जाएगा प्रशिक्षण

जल निगम के एमडी बलकार सिंह, राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के अधिशासी निदेशक प्रिय रंजन कुमार ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

लखनऊ। नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की ओर से चयनित 573 जूनियर इंजीनियर राज्य में जल जीवन मिशन योजना को रफ्तार देने के लिए तैयार हैं। हर घर जल योजना में तेजी लाने और योजनाओं को समय से पूरा करने की अहम जिम्मेदारी इन युवा इंजीनियरों पर होगी। विभाग ने सोमवार से नव चयनित जूनियर इंजीनियरों का 3 दिवसीय राज्य स्तरीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर दिया है। प्रशिक्षण के बाद इनको खासकर बुंदेलखंड, विंध्य, प्रयागराज, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद और चंदौली जैसे जिलों में भेजकर वहां परियोजनाओं को समय से पहले तेज गति से पूरा कराने के लिए तैनाती दी जाएगी।

नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव के निर्देशन में सोमवार से बक्शी का तालाब स्थित राज्य ग्राम्य विकास संस्थान में नव चयनित जूनियर इंजीनियरों का 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। प्रशिक्षण का शुभारंभ जल निगम के एमडी बलकार सिंह और राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के अधिशासी निदेशक प्रिय रंजन कुमार ने किया।

विभाग के अधिकारियों ने नव चयनित जूनियर इंजीनियरों को जल जीवन मिशन योजना की अवधारणा, उद्देश्य एवं घटक, क्रियान्वयन और रणनीति के साथ-साथ फील्ड में उनके सामने आने वाली चुनौतियां और उनके समाधान की भी जानकारी दी।

विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर भी चर्चा की गई। बता दें कि सरकारी विभाग में नौकरी की आस लगाए बैठे युवाओं को नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने नौकरियों का खास तोहफा दिया है। पहली बार संविदा के आधार पर बड़े ही निष्पक्ष, व्यवस्थित और पारदर्शी तरीके से जूनियर इंजीनियरों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...