Breaking News

शरद पवार के अप्रत्याशित कदम उठाते ही महाराष्ट्र की राजनीति में मची हलचल , अगले कदम पर सभी की निगाहें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मचा दी। 24 साल पहले बनाई अपनी ही पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले शरद पवार के अगले कदम पर सभी की निगाहें हैं।

बता दें कि शरद पवार के इस भूचाल ला देने वाले फैसले से पहले अजित पवार के बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। कहा जा रहा था कि वे भाजपा के साथ जा सकते हैं। बिना किसी उत्तराधिकारी की घोषणा किए शरद पवार का इस्तीफा देने की बात करना उनके भतीजे अजित पवार को जरूर परेशान कर रहा होगा।

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस कदम से, शरद पवार खुद पार्टी में व्यवधान पैदा कर रहे हैं। वह अपने भतीजे पर लगाम लगाने में नाकाम रहे जब उन्होंने 2019 में भाजपा के साथ मिलकर तीन दिन की सरकार बनाई थी। अब वे बिना किसी उत्तराधिकारी की सीधे तौर पर चुनकर अपनी बेटे के लिए रास्ता खोल रहे हैं।

पवार की घोषणा के बाद भावुक राकांपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और पूरे राज्य में आत्महत्या करने तक की धमकी दे डाली। भावुक पार्टी कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश के तहत शरद पवार ने कहा कि अपने फैसले पर सोचने के लिए उन्हें दो-तीन दिन का वक्त चाहिए। पार्टी कार्यकर्ताओं को शरद पवार के संदेश से अवगत कराते हुए उनके भतीजे अजित पवार ने राकांपा पदाधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे उनके (शरद पवार के) इस अप्रत्याशित फैसले के विरोध में अपने पदों से इस्तीफा नहीं दें।

About News Room lko

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...