Breaking News

युवक के पेट में मिला 59 फीट लंबा परजीवी, प्राइवेट पार्ट से निकाला बाहर

थाईलैंड से हाल ही में जो मामला सामने आया है वह चौकाने वाला है। इस मामले में एक 67 साल के शख्स ने पेट में दर्द और पेट फूलने की शिकायत की। उसके बाद डॉक्टर्स ने जब उसका इलाज किया तो उसके पेट से 59 फीट कीड़ा (परजीवी) पाया गया। कहा जा रहा है उसे किसी तरह पीछे के रास्ते से निकाला गया।

खबरों के अनुसार इस मामले को देखने के बाद डॉक्टर्स भी हैरान हैं। इस मामले को थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत का बताया जा रहा है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो शख्स को काफी समय से दर्द की शिकायत थी और उसने अस्पताल में जाकर जैसे ही चेक करवाया वैसे ही कुछ ऐसा हुआ जिसकी उसे उम्मीद नहीं थी।

जी दरअसल थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत में पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर में उन्होंने इसकी जांच कराई। इस दौरा हुई जांच के दौरान शख्स के पेट में परजीवी पाया गया। इस मामले में रिसर्च सेंटर के प्रवक्ता ने कहा कि, ’18 मीटर से अधिक लंबा परजीवी पाया गया है।’ सामने आने वाली एक रिपोर्ट को माना जाए तो डॉक्टरों का कहना है कि, ‘यह परजीवी कच्चा मांस खाने से पेट में पहुंच जाता है और ये 30 से अधिक वर्षों तक मनुष्यों में रह सकते हैं।’ इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है वर्तमान में वे बहुत लंबे समय तक जीवित नहीं रहते हैं क्योंकि बेहतर दवा उपलब्ध है।

खबरों के अनुसार यह परजीवी बहुत लंबा निकला है। जी दरअसल इसकी लंबाई 59 फीट बताई गई है और इसे निकालने में डॉक्टर्स को समय लगा। इस मामले में पहले मरीज को जांच के बाद दवा दी गई और फिर इसे पीछे के रास्ते से बाहर निकाला गया। इस मामले में डॉक्टर्स ने कहा ‘हमें इसे निकालने में समय लगा क्योंकि यह बहुत लंबा था।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...