Breaking News

लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से टकराकर वैन में लगी आग, 7 लोगों की दर्दनाक मौत

यूपी के उन्नाव में रविवार देर शाम हुई ट्रक और वैन की टक्कर में कई लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टोल प्लाजा के पास हुई. बताया जा रहा है कि ट्रक और मारूत वैन आपस में टकरा गईं. टक्कर इतनी जबरदस्त थई कि वैन में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते सात लोग जल गए.

पुलिस के मुताबिक, सभी शवों को निकाल लिया गया है. बता दें कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक सप्ताह के भीतर ये दूसरा हादसा है. इससे पहले आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फिरोजाबाद जिले में एक बस ट्रक से टकरा गई थी. जिसमें करीब 16 लोगों की मौत हो गई थी. ये बस दिल्ली से बिहार जा रही थी और शिकोहादाब के पास हादसे का शिकार हो गई.

पुलिस के मुताबित, हादसे की वजह मारुति वैन का अगला टायर फट बना. टायर फटने की वजह से वैन असंतुलित हो गई और गलत दिशा में चली गई. उसी दौरान वैन दूसरी तरफ से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई. टक्कर इतनी तेज थी कि वैन में आग लग गई.

देखते ही देखते वैन धूं-धूं कर जलने लगी. जबतक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचती, बहुत देर हो चुकी थी और सात लोग मौत की नींद सो गए. घटना के बाद हरदोई उन्नाव रोड पर भीषण जाम लग गया. पुलिस का कहना है कि आग पर काबू पाने में थोड़ा सा समय लगा. वैन से शवों को निकालकर मोर्चरी भेज दिया गया है. यातायात सामान्य रहे, इसके लिए रास्ते से ट्रक को भी हटाया जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले 10 जनवरी को कन्नौज में हुए भीषण हादसे में यात्रियों से भरी बस भी देखते ही देखते आग का गोला बन गई थी. इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई थी. उस घटना पर पीएम मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया था. प्राइवेट बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे. बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी. 10 जनवरी की रात 8 बजे के करीब कन्नौज के घिलोई गांव के पास बस और ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गई. टक्कर लगते ही बस के डीजल टैंक में आग लग गई और इतनी तेजी से फैली की कई लोगों को बस से निकलने का मौका ही नहीं मिला.

About Aditya Jaiswal

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...