Breaking News

यूपी के मैनपुरी में 75 स्कूलों की जाएगी मान्यता, जारी हुआ ये नोटिस

मैनपुरी में यू-डायस प्लस डाटा एंट्री की फीडिंग न करने वाले विद्यालयों को मान्यता प्रत्याहरण का द्वितीय नोटिस जारी कर दिया गया। कक्षा एक से कक्षा 12 तक के विद्यालयों को यू-डायस प्लस के तहत विद्यालय, अध्यापक और छात्रवार पोर्टल पर फीडिंग करनी है।

👉2000 के नोट बंद करने पर अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा देर से समझ आती अपनी गलती…

मैनपुरी में 75 स्कूलों की जाएगी मान्यता

लेकिन 75 विद्यालय अभी भी फीडिंग नहीं कर रहे। जिसके चलते शुक्रवार को इन विद्यालयों को मान्यता प्रत्याहरण का द्वितीय नोटिस जारी कर दिया गया। बीते लगभग चार माह से जनपद में यू-डायस प्लस डाटा एंट्री की फीडिंग का कार्य पोर्टल पर चल रहा है।

बेसिक शिक्षा विभाग बिना मान्यता के एक भी स्कूल जिले में संचालित न होने का दावा करता है। लेकिन हाल ये है कि धड़ल्ले से बिना मान्यता के स्कूल चल रहे हैं। अफसरों का दावा है कि उनके संज्ञान में ऐसा एक भी स्कूल नहीं है, जो बिना मान्यता के संचालित हो रहा है। हकीकत ये है कि बेसिक शिक्षा विभाग की नाक के नीचे ही बिना मान्यता के स्कूल संचालित हो रहे हैं। आज तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

👉काशी के बाद अब अयोध्या में होने जा रहा ऐसा, जानकर लोग हुए हैरान

बता दें कि मैनपुरी जिले के सभी कक्षा एक से कक्षा 12 तक के विद्यालयों को ये फीडिंग करनी है। 28 अप्रैल तक फीडिंग का कार्य करना था। लेकिन फीडिंग न करने वाले 198 मान्यता प्राप्त विद्यालयों को 29 अप्रैल को प्रथम नोटिस जारी किया गया था। जिसके बाद 123 विद्यालयों ने फीडिंग का कार्य पूर्ण कर लिया है। लेकिन 75 विद्यालय अभी भी फीडिंग पूरी नहीं कर रहे।

जिससे बीएसए दीपिका गुप्ता ने शुक्रवार को मान्यता प्रत्याहरण के लिए द्वितीय नोटिस जारी कर दिया। बीएसए ने बताया कि यू-डायस प्लस डाटा फीडिंग का कार्य विद्यालय तत्काल पूरा करें अन्यथा तृतीय नोटिस जारी होते ही विद्यालयों की मान्यता प्रत्याहरित समझी जाएगी। द्वितीय नोटिस जारी होते ही विद्यालय संचालकों में हड़कंप मच गया है।

About News Room lko

Check Also

पत्नी के आत्महत्या करने के बाद पति का शव रेल पटरी पर मिला; खौफनाक कदम उठाने की वजह साफ नहीं

ललितपुर:  ललितपुर शहर के मोहल्ला शिवधाम कालोनी निवासी स्वाति (24) पत्नी सोनू शुक्रवार की देर ...