Breaking News

“नेशनल टैलेन्ट सर्च स्काॅलरशिप” हेतु CMS के 9 छात्रों का चयन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 9 मेधावी छात्रों ने भारत सरकार की अत्यन्त प्रतिष्ठित नेशनल टैलेन्ट सर्च स्काॅलरशिप हेतु चयनित होकर विद्यालय का नाम सारे देश में गौरवान्वित किया है। अब इन मेधावी छात्रों को रिसर्च स्तर की उच्च शिक्षा तक भारत सरकार द्वारा स्काॅलरशिप प्रदान की जायेगी। सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि भारत सरकार के राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण परिषद् (एनसीईआरटी) के तत्वावधान में होने वाली नेशनल टैलेन्ट सर्च परीक्षा देश की अत्यन्त प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में से एक है, जिसमें देश भर से हजारों की संख्या में छात्र प्रतिवर्ष प्रतिभाग करते हैं तथापि विगत कई वर्षो से सीएमएस के मेधावी छात्र सर्वाधिक संख्या में इस प्रतिष्ठित स्काॅलरशिप हेतु चयनित हो रहे हैं।

श्री शर्मा ने बताया कि इस वर्ष नेशनल टैलेन्ट सर्च स्काॅलरशिप हेतु सीएमएस से चयनित 9 छात्रों में अमोध पवार, आर्य वर्धन सिंह, रवीजा चन्देल, शुभांषी त्यागी, वंश सिन्हा, आदित्य मधुकर, शाश्वत वर्मा, अमनदीप उपाध्याय एवं दिव्यांश वर्मा शामिल हैं। श्री शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण परिषद् (एनसीईआरटी) के तत्वावधान में यह परीक्षा प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है। भारत सरकार इन परीक्षाओं द्वारा पूरे देश से प्रतिभाशाली छात्रों का चयन नेशनल टैलेन्ट सर्च स्काॅलरशिप प्रदान करने के लिए करती है।

श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सीएमएस द्वारा अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी सीएमएस छात्र नये-नये कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। सीएमएस छात्र अपनी सफलता का श्रेय अपने कर्तव्यपरायण विद्वान शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण व आध्यात्मिक वातावरण को देते हैं।

 

 

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...