Breaking News

बिधूना में मनाया जा रहा हिन्दी व सड़क सुरक्षा पखवाड़ा, हिन्दी में मुहावरा व लोकोक्ति लेखन

बिधूना। तहसील क्षेत्र में हिन्दी एवं सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। जिस के क्रम में विद्यालयों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को कैथावा स्थित नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में हिन्दी में मुहावरा व लोकोक्ति लेखन एवं सड़क सूरक्षा के तहत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में हिन्दी दिवस पखवाड़ा के तहत बुधवार को शिक्षिका कुमारी माधुरी की देखरेख में हिन्दी भाषा के महत्व पर बच्चों की मुहावरा व लोकाक्ति लेखन प्रतियोगिता करायी गयी। प्रतियोगिता में कुल 18 छात्र/छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में कक्षा 6 की छात्रा नन्दनी ने प्रथम, कक्षा 11 की छात्रा मुस्कान ने द्वितीय एवं कक्षा 7 के छात्रा नितिन व छात्रा जासमीन ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसके अलावा विद्यालय में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार व चन्द्रवर्धन प्रताप देव सेंगर की देखरेख में पोस्टर प्रतियोगिता का किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 7 की छात्रा गायत्री ने प्रथम, कक्षा 6 की छात्रा नन्दनी ने द्वितीय एवं कक्षा 6 की छात्रा कविता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य ब्रम्हदेव तिवारी, आरती यादव, अनीता, रानी वर्मा, सुधीर कुमार सिंह, अवधेश तिवारी, दिलीप सिंह, भदौरिया, सुनील कुमार यादव आदि शिक्षक मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

द्वादश ज्योर्तिलिंग मंदिर में महाअष्टमी पर गौ और कन्या भोग आयोजित किया गया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राधा कृष्ण और दुर्गा जी को किया गया ...