Breaking News

अनंत-राधिका की शादी में शामिल होंगे 965 अंतरराष्ट्रीय मेहमान, खाने को मिलेंगे ये पकवान

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट कई महीनों से चल रहे समारोहों के बाद आज 12 जुलाई को शादी के बंधन में बधने जा रहे हैं। उनके इन उत्सव में दुनिया से कई बड़ी हस्तियां शामिल हो रही हैं। इस शादी समारोह में लगभग 965 अंतराष्ट्रीय मेहमान शामिल होने जा रहे हैं। जिसमें में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, सोशलाइट किम कार्दशियन, इटली के पूर्व प्रधानमंत्री माटेओ रेंजी, अमीन नासेर अमराक के सीईओ एवं अध्यक्ष और ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंपनी के सीईओ एम्मा वाल्म्स्ले जैसे कॉर्पोरेट दिग्गज तो हैं, साथ ही मंनोरंजन जगत की नामचीन हस्तियां भी इसमें शामिल होने के लिए मुंबई पहुंच गई हैं। मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय मेहमानों का आगमन 11 जुलाई से ही शुरू हो गया है।

शादी की थीम भारतीय शाही शादी ग्लैमर है
बताया जा रहा है कि बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (बीकेसी) के जियो कन्वेशन सेंटर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का आयोजन हो रहा है। इस शादी की थीम भारतीय शाही शादी ग्लैमर है। इस शादी में अंबानी परिवार “मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र” (एनएमएससी) में शुक्रवार को ही भव्य संगीत का समारोह का आयोजन कर रहा है, जिसमें बॉलीवुड के सितारे जिसमें सलमान खान, रणवीर सिंह अपनी शानदार परफॉर्मंस देंगे। इसमें पंजाबी तड़का लगाने के लिए बादशाह और करण औजला भी शामिल होंगे। इसमें बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड की नामचीन हस्तियां भी मौजूद होंगी।

खाने का है ये मेन्यू
खाने के मेन्यूमें तो दुनिया के सभी व्यंजनों का समावेश इस शादी में है। जिसमें 2,500 से अधिक व्यंजनों को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि काशी के चाट भंडार को इस शादी के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा टमाटार की चाट से लेकर मद्रासी कॉफी का स्वाद भी मेहमानों को मिलेगा। शादी का पूरा मेन्यू नीता अंबानी स्वयं ही देख रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंबानी ने अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की सेवाओं के लिए इंडोनेशिया की एक खानपान कंपनी की सेवाएं ली हैं। मेन्यू में नारियल से बने 100 से अधिक व्यंजन होंगे।
बारात का समय 3 बजे से शुरू हो जाएगा। बारात में अतिथियों की पोशाक में पगड़ी या साफा सिर पर बाधा जाएगा। खबरें है कि वरमाला रात 8 बजे के आसपास होगी जबकि विवाह की रस्में 9:30 बजे से शुरू होंगी।

प्रधानमंत्री भी हो सकते हैं शामिल
सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को आशीर्वाद देने पहुंच सकते हैं। बता दें कि 13 जुलाई को प्रधानमंत्री मुंबई के दौरे पर आ रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि इसके अलावा प्रधानमंत्री शनिवार 13 जुलाई को बीकेसी में स्थित इंडियन न्यूजपेपर सोसायटी का उद्घाटन भी करेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

अगले दो दशकों में भारत वैश्विक ऊर्जा मांग में 25% का योगदान देगा, गैसटेक में बोले हरदीप पुरी

भारत के ऊर्जा मंत्री हरदीप पुरी ने ह्यूस्टन में विश्व की ऊर्जा जरूरतों पर विचार-विमर्श ...