Breaking News

कोरोना वायरस से गुजरात में हुई पहली मौत, भारत में मरने वाले लोगों की संख्या पहुंची 7

गुजरात के सूरत में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 67 वर्षीय बुजुर्ग की रविवार को मौत हो गई। इसी के साथ रविवार को कोरोना वायरस से देश में तीसरी मौत की पुष्टि हुई है। गुजरात में कोरोना से पहली मौत के साथ ही देशभर में मृतकों का आंकड़ा 7 पहुंच गया है। इसके अलावा वडोदरा के अस्पताल में भी एक 65 वर्षीय महिला की मौत हुई है, हालांकि उसकी कोविड रिपोर्ट आना बाकी है। गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, 67 साल के एक बुज़ुर्ग की सूरत के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कोरोना से पीड़ित ये शख्स दिल्ली और जयपुर से ट्रेन से यात्रा कर सूरत आया था। मरीज पहले से ही किडनी और अस्थमा की बीमारी से जूझ रहा था। बता दें कि गुजरात में पहला कोरोना पॉजिटिव केस सूरत से ही सामने आया था और यहां पर पहली मौत भी सूरत में हुई है।

इससे पहले पटना के एम्स में कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। पटना में जिस शख्स की मौत हुई है वो कतर से आया था। रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स की मौत शनिवार सुबह हुई थी। इससे पहले इस शख्स का सैंपल लिया गया था। जांच रिपोर्ट में ये शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मरने वाले शख्स की उम्र 38 साल है। एम्स पटना के डॉ प्रभात कुमार सिंह ने बताया, “किडनी फेल होने के कारण बिहार में एक 38 वर्षीय व्यक्ति का निधन हो गया। उनका कोविड19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। वह मुंगेर का था। कल पटना के एम्स में उनका निधन हो गया। दो दिन पहले कोलकाता से लौटे थे।”

देशभर में 75 जिले 31 मार्च तक बंद

उधर देशभर में तेजी से पांव पसारते कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार ने कई जरूरी कदम उठाए हैं। कोरोना प्रभावित 75 जिलों को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन करने का आदेश दिया गया है। पाबंदी उन 75 जिलों में लगाई गई है जहां पर कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं मिलेंगी। पूरे देश में रेल सेवा, मेट्रो सर्विस और बस सर्विस इस दौरान बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो ने इसकी घोषणा भी कर दी है। 31 मार्च तक दिल्ली मेट्रो पूरी तरह बंद रहेगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...