Breaking News

अज्ञात कारणों से घर में लगी आग, घर में सो रही ढ़ाई साल की बच्ची की मौत

कासगंज। जनपद के सहावर थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव धनसिंह पुर में एक घर से उठी चिंगारी ने पूरे घर को जलाकर राख कर दिया। इस घटना में घर के अंदर सो रही तीन साल की बच्ची की आग की चपेट में आकर मौत हो गई। घर में रखी गेंहू की फसल सहित घरेलू सामान जलकर राख हो गया। आग इतनी ने पड़ोसी के मकान को भी चपेट में ले लिया, जिससे किसान की झोंपड़ी भी जलकर राख हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आग को बुझाने के बाद बच्ची के शव का पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।

घटनाक्रम के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव धनसिंहपुर में संजय पुत्र श्रीपाल सिंह के मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिससे घर में सो रही ढाई साल की बच्ची मोनिका की आग में झुलस जाने से मौत हो गई। वहीं घर में रखा गेहूं सहित घरेलू सामान जलकर राख हो गया। घटना के समय घर पर बच्ची सिर्फ अकेली सो रही थी। जबकि उसकी मां गांव में ही किसी काम से गई हुई थी। जबकि बच्ची का पिता नजदीक ही एक पेट्रोल पंप पर नौकरी करता है।

श्रीपाल सिंह के घर में लगी आग ने धीरे-धीरे उग्र रूप ले लिया जिससे निकली चिंगारी ने महेंद्र पुत्र श्रीपाल की फूस की झोंपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके बाद इंद्रपाल पुत्र मसीचरन के घर को आग ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसके घर में रखी साईकिल व घरेलू सामान आदि जलकर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने फायर बिग्रेड की गाड़ी को सूचना दी।

जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचती तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। मौके पर पहुंचे सीओ शैलेंद्र सिंह परिहार, इंस्पेक्टर गणेश चौहान, एसआई शिवम तोमर ने मौका मुआयना कर शव का पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। वहीं राजस्व कर्मियों ने घटनास्थल पहुंचकर क्षति का आकलन शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट-अनंत मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बर्खास्त फर्जी शिक्षकों को ढूंढने में विभाग लापरवाह, अब तक नहीं हो सकी है रिकवरी, पढ़ें पूरा मामला

फर्रुखाबाद जिले में बेसिक शिक्षा विभाग बर्खास्त किए गए फर्जी शिक्षकों को ढूंढने में लापरवाही ...