Breaking News

जेडीयू में शामिल हुए पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, नीतीश के आवास पर ली पार्टी की सदस्यता

बिहार के पूर्व डीजीपी और हाल ही में स्वेच्छा से रिटायरमेंट (वीआरएस) लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय आज जेडीयू में शामिल हो गए. डीपीजी ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर उनकी मौजदूगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

एक दिन पहले ही उनकी बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात हुई थी. मुलाकात के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि मैं यहां सीएम नीतीश कुमार से मिलने आया था. उनका धन्यवाद करने के लिए, क्योंकि उन्होंने मुझे डीजीपी के रूप में अपने कर्तव्यों की सेवा करने की पूरी आजादी दी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मैंने अभी तक चुनाव लडऩे पर कोई फैसला नहीं लिया है.

नीतीश कुमार की कई मौकों पर कर चुके हैं तारीफ

गुप्तेश्वर पांडेय ने कई मौकों पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने नीतीश सरकार की शराबबंदी समेत सड़क-पानी और दूसरे विकास कार्यों की जमकर प्रशंसा की है. कहा था कि वो प्रशासन और पुलिसिंग के मामले में बिल्कुल सख्त हैं. उनका विजन बहुत स्पष्ट हैं. हाल ही में फेसबुक लाइव के दौरान भी उन्होंने नीतीश सरकार के सपोर्ट में कई बातों का जिक्र किया.

बिहार में चुनाव कार्यक्रम का ऐलान

शुक्रवार को ही चुनाव आयोग ने बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है. सूबे में कुल तीन चरणों में वोटिंग होगी, 28 अक्टूबर को पहले फेज का मतदान होगा. 3 नवंबर को दूसरे और 7 नवंबर को तीसरे आखिरी चरण का चुनाव कराया जाएगा.

10 नवंबर को मतगणना होगी, इसी के साथ बिहार में किसकी सरकार बनेगी ये भी स्पष्ट हो जाएगा. कोरोना काल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने इस बार कई खास तैयारी भी की है. जहां मतदान का समय बढ़ाया गया है, वहीं कोविड-19 के संक्रमण पर लगाम को लेकर कई जरूरी कदम भी उठाए गए हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘सिंध में जबरन हो रहा हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन’, पाकिस्तान की सीनेट में दानेश पलयानी का दावा

पाकिस्तानी हिंदू नेता और सीनेट के सदस्य दानेश कुमार पलयानी ने सिंध प्रांत में गंभीर ...