Breaking News

बिधूना क्षेत्र 202 में गौरव की बजेगी बंशी या रेखा रिया सुमन की बढ़ेगी खुशी

●तीन पुराने राजनीतिक घरानों के प्रत्याशियों व एक युवा नेता के बीच मुकाबला होगा रोमांचक

औरैया। बिधूना विधानसभा क्षेत्र 202 में इस बार प्रमुख दलों से 3 महिलाओं के साथ एक युवा नेता की चुनावी समर में मौजूदगी से इस बार चुनावी मुकाबला काफी रोमांचक होने के आसार बनते जा रहे हैं। टिकट कटने से हुए दलबदल के कारण अधिकांश दलों में भितरघात की बनी प्रबल आशंका के कारण भी चुनावी समीकरण अप्रत्याशित होने के भी कयास लगाए जा रहे है। बिधूना विधानसभा क्षेत्र 202 समाजवादियों का प्रमुख दुर्ग माना जाता है किंतु सपा के इस मजबूत किले को 2017 के चुनाव में भाजपा की राम लहर में भाजपा ने भेद कर अपना परचम फहरा दिया था लेकिन भाजपा के मौजूदा विधायक रहे विनय शाक्य द्वारा भाजपा से पाला बदलकर अपने भाई देवेश शाक्य के साथ सपा का दामन थाम लिया है।

किंतु उनकी पुत्री रिया शाक्य ने अपने पिता चाचा से अलग हटकर भाजपा से ही टिकट हासिल कर लिया है लेकिन पिछले लगभग 5 वर्ष से भाजपा से टिकट की आशा लगाए और मतदाताओं में अपनी पैठ बनाने वाले कुछ भाजपाइयों को टिकट कटने से करारा झटका भी लगा है और भाजपा से टिकट के लिए सपा से इस क्षेत्र से विधायक रह चुके प्रमोद कुमार गुप्ता एलएस भी भाजपा में शामिल हो गए। लेकिन उन्हें भी निराशा हाथ लगी इस बार सपा का टिकट उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय धनीराम वर्मा की पुत्रवधू व पूर्व विधायक स्वर्गीय महेश वर्मा की धर्मपत्नी रेखा वर्मा को मिला है और उनका क्षेत्र में काफी प्रभाव भी माना जाता हैं।

वही सपा से टिकट न हासिल कर पाने को लेकर देवेश शाक्य व पिछले चुनाव में सपा से प्रत्याशी रहे रेखा वर्मा के देवर दिनेश वर्मा को भी बड़ा झटका लगा है। इतना ही नहीं है कांग्रेस पार्टी से टिकट की दावेदारी कर रहे मनमोहन सिंह सेंगर का टिकट कटने से वह भी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस का टिकट पुराने राजनीतिक घराने की सुमन व्यास को मिला है। प्रमुख दलों से 3 महिलाओं के साथ एक युवा नेता को प्रत्याशी बनाए जाने से इस बार चुनावी मुकाबला काफी रोमांचक बनने के आसार हैं। विभिन्न दलों में टिकट कटने से संभावित उम्मीदवारों को लगे आघात से अपने को भारी फायदा मिलने की संभावना व अपनी समाज सेवा के बल पर बसपा के टिकट पर युवा नेता गौरव रघुवंशी भी चुनावी समर में कूद पड़े हैं। हालांकि इस बार के चुनाव में अधिकांश प्रमुख राजनैतिक दलों में बड़े पैमाने पर भितरघात होने के कयास जोर पकड़े हुए हैं ऐसे में चुनाव में गौरव रघुवंशी की बजेगी की बंशी या रिया शाक्य रेखा वर्मा सुमन व्यास के चेहरों पर आएगी खुशी यह सब भविष्य के गर्भ में है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...