Breaking News

बच्चों की अपील- विश्व समुदाय से Russia-Ukraine War रोकने की जोरदार अपील की CMS छात्रों ने

वर्तमान विश्व परिदृश्य में जब समूची विश्व मानवता बारुद के ढेर पर बैठी है, ऐसे में, हम सभी को यह सोचना चाहिए कि कैसे हम व्यक्तिगत रूप से विश्व एकता और विश्व शान्ति के पुनीत कर्तव्य में अपना योगदान दे सकते हैं।

CMS के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी, प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन और प्रधानाचार्या दीपाली गौतम के मार्गदर्शन में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मार्च निकालकर Russia-Ukraine War रोकने की माँग की। छात्रों ने ‘स्टाप वॉर’, ‘हैव ए हर्ट, ‘स्टॉप अटैकिंग यूक्रेन’ आदि विभिन्न नारे लिखे पोस्टरों और स्लोगन के माध्यम जोरदार ढंग से अपनी आवाज बुलन्द की।

बारुद के ढेर पर बैठी समूची मानवता को बचाने और विश्व शान्ति को बनाए रखना हमारा कर्तव्य- जगदीश गाँधी

इस अवसर पर CMS के छात्रों ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सारगर्भित विचार रखे। उन सभी ने एक स्वर से Ukraine से भारतीय छात्रों की वापसी के लिए भारत सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इसमें और तेजी लानी चाहिए, जिससे सभी भारतीय छात्रों को तत्कार स्वदेश लाया जा सके। इस मुद्दे पर डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि वर्तमान विश्व परिदृश्य में जब समूची विश्व मानवता बारुद के ढेर पर बैठी है, ऐसे में, हम सभी को यह सोचना चाहिए कि कैसे हम व्यक्तिगत रूप से विश्व एकता और विश्व शान्ति के पुनीत कर्तव्य में अपना योगदान दे सकते हैं।”

छात्रों की एकता व शान्ति की अपील को सुना जाना चाहिए

CMS की प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी ने कहा कि छात्रों की एकता व शान्ति की अपील को सुना जाना चाहिए। मुझे खुशी है कि CMS के छात्रों ने विश्व मानवता के हित में आवाज बुलन्द की है। सी.एम.एस. स्टेशन रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या दीपाली गौतम ने कहा कि युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं है बल्कि, एकता व शान्ति ही एकमात्र विकल्प है।

 

About reporter

Check Also

बर्खास्त फर्जी शिक्षकों को ढूंढने में विभाग लापरवाह, अब तक नहीं हो सकी है रिकवरी, पढ़ें पूरा मामला

फर्रुखाबाद जिले में बेसिक शिक्षा विभाग बर्खास्त किए गए फर्जी शिक्षकों को ढूंढने में लापरवाही ...