Breaking News

कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे की 67 करोड़ की संपत्तियों को किया गया जब्त, 23 संपत्तियों को बनाया निशाना

2020 में यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए कानुपर के गैंगस्तर विकास दुबे की कहानी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। तकरीबन 67 करोड़ की इन संपत्तियों पर कानपुर जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की है.

जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 67 करोड़ बताई जा रही है. अचल संपत्तियों में विकास दुबे और उसके मददगार रिश्तेदारों के मकान, दुकान और कॉम्प्लेक्स आदि शामिल हैं.

कानपुर आउटर पुलिस ने विकास दुबे और उसके करीबियों की संपत्ति का ब्यौरा जुटाया है। जिसमें विकास दुबे के भाई दीपक, दीपक की पत्नी, रिचा दुबे, विकास के पिता-माता समेत विकास दुबे के खास गुर्गे शामिल हैं।

इससे पहले बीते सप्ताह ही कानपुर जिला प्रशासन ने विकास दुबे के खजांची जय वाजपाई और उसके भाई समेत तीन लोगों को भू-माफिया घोषित किया गया था।पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में पाया है कि विकास दुबे के सरंक्षण में उसके रिश्तेदारों और गुर्गों ने अवैध रूप से चल-अचल संपत्ति बनाई है।

कानपुर के एसपी आउटर अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर डीएम कानपुर ने इन संपत्तियों को अटैच किया है. अब इन संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी बता बतौर रिसीवर तैनात होगा.

About News Room lko

Check Also

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ संभल एवं बदायूं लोकसभा क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया

राहुल गांधी अमेठी से भागे, केरल में अटके, डूबने का डर सताया तो वापस लौटे- ...