Breaking News

असमिया अभिनेता निपोन गोस्वामी का निधन, सीएम सरमा और सोनोवाल ने दी श्रद्धांजलि

असम  के जाने-माने एक्टर निपोन गोस्वामी  का लंबी बीमारी के बाद 27 अक्टूबर 2022 को 80 साल की उम्र में गुवाहाटी के नेमकेयर अस्पताल में निधन हो गया.केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी गोस्वामी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

सरमा ने ट्ववीट कर कहा, ‘मैं सदाबहार अभिनेता #निपोन गोस्वामी के निधन का समाचार सुनकर दुखी हूं। मुझे एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म ‘काकदेउता नाटी और हटी’ में अभिनय करते हुए असम के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में शुमार गोस्वामी के साथ काम करने का सौभाग्य मिला।’

निपोन गोस्वामी अपने अभिनय करियर में 100 से अधिक फिल्मों का हिस्सा रहे हैं निपोन गोस्वामी ने 1957 में फणी सरमा की पियाली फुकन में एक बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की.80 वर्षीय अभिनेता गोस्वामी दिल की बीमारी से पीड़ित थे। 24 अक्तूबर को गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज उन्होंने अंतिम सांस ली।

उन्होंने 1957 में फणी सरमा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पियाली फुकन’ से बाल कलाकार के रूप में अभिनय की शुरुआत की थी। मुख्य एक्टर के रूप में ‘संग्राम’ उनकी पहली असम की  हिट  फिल्म थी. 1969 में रिलीज़ हुई उनकी अगली फिल्म ‘डॉ. बेजबरुआ’ ने उन्हें आने वाले सालों में कई फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए एक स्टार के रूप में पहचान दिलाई.

About News Room lko

Check Also

‘भारतीय अंतरिक्ष उद्योग निजी कंपनियों को दे रहा जबरदस्त अवसर’, कार्यक्रम में बोले इसरो प्रमुख

कोच्चि:  इसरो के अध्यक्ष एस सोमनाथ का कहना है कि भारतीय अंतरिक्ष उद्योग वृद्धि और ...