Breaking News

विश्व कप के बाद घुटने की सर्जरी करवाएंगे बेन स्टोक्स! भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर होने का खतरा

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान आगामी वनडे विश्व कप के बाद घुटने की सर्जरी करवा कर सकते हैं। अगर उनकी सर्जरी होती है तो अगले साल भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की बड़ी सीरीज में उनका खेलना संदिग्ध हो जाएगा। घुटने में समस्या के कारण स्टोक्स ने पिछली कुछ सीरीज में बहुत ही कम गेंदबाजी की है। उन्होंने पिछले तीन एशेज टेस्ट में ज्यादातर विशेषज्ञ बल्लेबाज की भूमिका निभाई। वह अगले महीने भारत में होने वाले विश्व कप में भी ऐसा करना जारी रखेंगे।

स्टोक्स ने कहा कि वह विश्व कप के बाद अपनी लंबे समय से लंबित सर्जरी को निपटाने की योजना बना रहे हैं, लेकिन उन्होंने विवरण देने से इनकार कर दिया। स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से पहले गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, “मुझे पता है कि क्या होने वाला है, मुझे नहीं लगता कि कहने का यह सही समय है कि मैं क्या कर रहा हूं। मैं कुछ विशेषज्ञों के साथ बातचीत कर रहा हूं।”

आईपीएल से कर सकते हैं वापसी
अगर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान विश्व कप के बाद सर्जरी कराते हैं तो वह 25 जनवरी से भारत में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में फिट होने की दौड़ में शामिल हो सकते हैं। घुटने की सर्जरी कराने वाले किसी भी खिलाड़ी को ठीक होने में कम से कम 8-12 सप्ताह लग जाते हैं। वह अगले साल आईपीएल से वापसी कर सकते हैं।

वनडे में संन्यास लौटे हैं वापस
स्टोक्स भारत में पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप में खेलने के लिए वनडे में संन्यास से वापस लौटे हैं। वह 2019 में इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो थे। इंग्लैंड की टीम आगामी विश्व कप में अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। दोनों टीमों के बीच विश्व कप उद्घाटन मुकाबला पांच अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ही 2019 में विश्व कप का फाइनल खेला गया था। तब स्टोक्स ने इंग्लिश टीम को जीत दिलाई थी।

About News Desk (P)

Check Also

प्रज्ञानंद vs अर्जुन एरिगेसी, जब प्रधानमंत्री मोदी के सामने भिड़े दो महारथी; चेस चैंपियंस से मिले पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास पर भारत की 45वीं शतरंज ओलंपियाड विजेता ...