Breaking News

रॉकेट बने बर्गर किंग चलाने वाली कंपनी के शेयर, 52 वीक हाई पर पहुंचा स्टॉक

बर्गर किंग चलाने वाली कंपनी रेस्टोरेंट ब्रांड्स एशिया (Restaurant Brands Asia) के शेयरों में जबरदस्त तेजी आई है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक डील के बाद आई है। दरअसल, कंपनी के प्रमोटर क्यूएसआर एशिया ने अपनी 25 पर्सेंट हिस्सेदारी को ओपन मार्केट में बिक्री के लिए रखा था।

इसमें से 8 निवेशकों ने कंपनी में लगभग 24 पर्सेंट इक्विटी शेयरों की हिस्सेदारी खरीदी। इसके बाद कंपनी के शेयर शुक्रवार को कारोबारी सत्र के दौरान 6.7 पर्सेंट चढ़कर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 137.85 रुपये पर पहुंच गए। वहीं, बीएसई पर स्टॉक 6.34 पर्सेंट बढ़कर 128.35 रुपये पर बंद हुआ।

खरीद लिए 11.83 करोड़ इक्विटी शेयर
बता दें कि टाटा म्यूचुअल फंड, टीडी इमर्जिंग मार्केट्स फंड, प्लूटस वेल्थ मैनेजमेंट एलएलपी, अमल एन पारिख, क्वांट म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, गोल्डमैन सैक्स फंड्स-गोल्डमैन सैक्स एशिया इक्विटी पोर्टफोलियो, और फ्रैंकलिन सिंगापुर 3 बैंकेन एशिया स्टॉक-मिक्स ने कुल मिलाकर कंपनी में 1,349 करोड़ रुपये की 23.82 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदी है। एनएसई पर ब्लॉक डील डेटा के अनुसार, कंपनी में यह हिस्सेदारी 11.83 करोड़ इक्विटी शेयर के बराबर है।

घट गई क्यूएसआर एशिया की हिस्सेदारी
एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, प्रमोटर इकाई क्यूएसआर एशिया पीटीई लिमिटेड इस सौदे में विक्रेता थी जिसने समान औसत कीमत पर 12.54 करोड़ शेयर बेचे। ये शेयर इक्विटी के 25.36 पर्सेंट के बराबर है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, शुक्रवार को रेस्टोरेंट ब्रांड्स एशिया ने एक बयान में कहा कि क्यूएसआर एशिया पीटीई ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 40.80 पर्सेंट से घटाकर 15.44 पर्सेंट कर दी है।

कुछ ऐसा है कंपनी का परफॉर्मेंस
बता दें कि पिछले महीने कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अप्रैल-जून तिमाही में भारी नुकसान की सूचना दी थी। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट लॉस 30 जून को समाप्त तिमाही में बढ़कर 50.48 करोड़ रुपये हो गया जो एक साल पहले 47.5 करोड़ रुपये था। वहीं, कुल खर्च 21 पर्सेंट से अधिक बढ़कर 672 करोड़ रुपये हो गया।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

About News Desk (P)

Check Also

विपक्ष पर तीखा हमला, कहा- कांग्रेस के भ्रष्टाचार-तुष्टिकरण और वाम की अराजकता मिलकर बनी TMC

कोलकाता:  देश में इन दिनों चुनावी मौसम चल रहा है। अब तक तीन चरणों के ...